नेशनल

पटना: RLSP नेता उपेन्द्र कुशवाहा पर लाठीचार्ज, सिर पर लगी चोट, PMCH में भर्ती

विवेक यादव | 0
1584
| फरवरी 2 , 2019 , 17:53 IST

बिहार की राजधानी पटना में राष्ट्रीय लोक समता पार्टी द्वारा शनिवार को आयोजित जन आक्रोश मार्च में पुलिस द्वारा लाठीचार्ज किया गया। इस लाठीचार्ज में आरएलएसपी के कई नेता और कार्यकर्ता घायल हो गए। लाठीचार्ज में घायल आरएलएसपी प्रमुख उपेन्द्र कुशवाहा को हॉस्पिटल में ऐडमिट कराया गया है। कुशवाहा ने नीतीश शासव को निरंकुश बताते हुए सुनियोजित साजिश के तहत लाठीचार्ज कराने का आरोप लगाया है।

शशि थरूर का विवादित बयान, बोले- देश को बांट रही हिंदी, हिंदू और हिंदुत्व की विचारधारा

शिक्षा में सुधार की मांग को लेकर आयोजित की गई थी रैली

RLSP का कहना है कि ये रैली शिक्षा में सुधार की मांग को लेकर आयोजित की गई थी। RLSP कार्यकर्ता राज्यपाल को ज्ञापन देने जा रहे था लेकिन पुलिश ने उन्हें आगे नहीं जाने गिया। यह रैली जेपी गोलंबर से राजभवन तक जानी थी।

हिंदू धर्म को बदनाम करने की हो रही है साजिशें, हिंदू समाज को पहुंचाई जा रही ठेस: भागवत

कार्यकर्ताओं पर पहले वाटर कैनल चलाया और फिर लाठीचार्ज किया

मीडिया में आ रही खबरों की माने तो पुलिस ने डाक बंगला चौराहे पर उन्हें रोक लिया। नाराज RLSP कार्यकर्ता डाक बंगला चौक पर ही धरने पर बैठ गए। इस वजह से वहां जाम की स्थिति पैदा हो गई। पुलिस ने कार्यकर्ताओं से कई बार हटने की अपील की लेकिन वो नहीं हटे। इसके बाद पुलिस ने वाटर कैनल चलाया और बाद में लाठीचार्ज भी किया। पानी का बौछार से बचाने के लिए कार्यकर्ताओं ने उपेन्द्र कुशवाहा को घेर रखा था।

लाठीचार्ज में घयल उपेन्द्र कुशवाहा को अस्पताल में भर्ती करवाया गया

कहा जा रहा है कि पुलिस लाठीचार्ज में उपेन्द्र कुशवाहा घायल हो गए जिसके उन्हें PMCH के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया है। डॉक्टरों का कहना है कि उनका ब्लड प्रेशर काफी बढ़ गया है।

नीतीश कुमार ने चलवाई है लाठियां

लाठी चार्ज के तुरंत बाद उपेन्ज्र कुशवाहा ने कहा है कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने RLSP के कार्यकर्ताओं पर लाठियां चलवाई है। उन्होंने कहा कि लाठीचार्ज में उन्हें चोटें भी आई है। इसके आगे उनका कहना है कि, "हमारे लोगों पर नीतीश कुमार ने लाठी चलवाई है, मुझको चोट आई है और हमारे अनेक साथियों को लाठी लगी है।"

बहुत जल्द ही सत्ता का नशा चकनातूर हो जाएगा: उपेन्द्र कुशवाहा

नीतीश पर हमला बोलते हुए RLSP ने कहा है कि, बहुत जल्द सत्ता का नशा चकनाचूर हो जाएगा। आखिर कितने उपेन्द्रे कुशवाहाओं को लाठी से पिटवाओगे? आपकी चौपट सिक्षा और निरंकुश शासन के विरुद्ध लाखों उपेन्द्र कुशवाहा खड़े हो चुके हैं।" इसके अलावा RLSP ने अपने ट्विटर पर भी कुछ कार्यकर्ताओं की चोट लगी हुई तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा है कि बहुत हुआ अब अत्याचार, कुर्सी छोड़ो कुशासन कुमार।


कमेंट करें