नेशनल

बिहार में बड़ा रेल हादसा, सीमांचल एक्सप्रेस के 11 डिब्बे पटरी से उतरे, 6 की मौत, 24 घायल

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1548
| फरवरी 3 , 2019 , 10:27 IST

बिहार के वैशाली जिले के पास एक बड़ा रेल हादसा हुआ है। यहां जोगबनी से आनंद विहार टर्मिनल तक जाने वाली सीमांचल एक्सप्रेस के 9 डिब्बे पटरी से उतर गए। इस हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई है जबकी 24 लोग घायल बताए जा रहे हैं।

बताया जा रहा है कि यह हादसा हाजीपुर-बछ़वाड़ा रेल सेक्शन के बीच सहदोई स्टेशन के पास हुआ। वहीं ईस्ट सेंट्रल रेलवे के सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि इस घटना में 6 लोगों की मौत हुई है। इसके साथ ही उन्होने कहा कि मृतकों और घायलों की संख्या में इजाफा हो सकता है। इस घटना पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दुख जताया है।

वहीं डीआईजी (रेल) बी.एन. झा ने बताया कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि कुछ लोग अभी भी दुर्घटनाग्रस्त डिब्बों के अंदर फंसे हुए हैं। रेलवे के एक अधिकारी के मुताबिक, बिहार के जोगबनी से दिल्ली जाने वाली सीमांचल एक्सप्रेस वैशाली के शेड्स बुर्जुर्ग रेलवे स्टेशन के पास सुबह तीन से चार बजे के बीच पटरी से उतर गई। पूर्व मध्य रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। राहत और बचाव कार्य जारी है।

घटनास्थल पर राहत और बचाव टीम पहुंच चुकी है। एनडीआरएफ की टीम और रेलवे के आला अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं और राहत-बचाव कार्य जारी है। वहीं घटनास्थल पर डॉक्टरों की टीम भी पहुंच चुकी है।

वहीं, रेलमंत्री पीयूष गोयल ने भी ट्वीट कर इस हादसे की जानकारी दी है। उन्होंने ट्वीट किया कि बिहार के सहदेई बुजुर्ग में जोगबनी-आनंद विहार टर्मिनल सीमांचल एक्सप्रेस के 9 कोच पटरी से उतर गए हैं। घटनास्थल पर राहत और बचाव कार्य जारी है। उन्होंने ट्रेन हादसे के बाद भारतीय रेलवे द्वारा जारी हेल्पलाइन नंबरों को भी ट्वीट किया है।

 


कमेंट करें