नेशनल

यूपी: बिजनौर की केमिकल फैक्ट्री में फटा बॉयलर, 6 की मौत और कई घायल

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2114
| सितंबर 12 , 2018 , 13:55 IST

उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में बुधवार तड़के एक केमिकल फैक्ट्री में अचानक बॉयलर फटने से आग लग गई। इस हादसे में छह मजदूरों की मौत हो गई जबकि दो अन्य घायल हो गए। घायलों को तुरंत नजदीकी अस्पताल पहुंचाया गया है। पुलिस के मुताबिक, बिजनौर-कोतवाली देहात मार्ग पर स्थित मोहित पेपर मिल एवं केमिकल प्लांट में विस्फोट हो गया।

केमिकल फैक्ट्री में बॉयलर फटने से यह भीषण हादसा हुआ। सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया।

मृतकों में बालगोविंद, रवि, लोकेंद्र, विक्रांत, कमलबीर व चेतराम शामिल हैं। सभी कोतवाली देहात क्षेत्र के रहने वाले है। दोनों घायल मजदूरों की हालत गंभीर है जबकि एक मजदूर लापता बताया जा रहा है। घायलों को तुरंत नजदीकी अस्पताल पहुंचाया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है। 

डीएम व एसपी पूरे प्रशासनिक अमले के साथ मौके पर मौजूद हैं, जबकि फैक्ट्री मालिक या प्रबंधकों में से कोई मौके पर घंटों बाद तक भी नहीं पहुंचा। हादसे की सूचना मिलते ही परिजन व काफी संख्या में ग्रामीण फैक्ट्री पर पहुंच गए। परिजनों ने कार्रवाई की मांग को लेकर फैक्ट्री पर हंगामा शुरू कर दिया। फैक्ट्री में धरने पर बैठ गए हैं।

भीड़ ने फैक्ट्री के अधिकारियों को दौड़ा लिया। जिससे फैक्ट्री के अधिकारी गाड़ी लेकर भाग निकले। फैक्ट्री मालिक का पता नहीं है। एक साथ छह लोगों की मौत से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।

इसे भी पढ़ें-: अफगानिस्तान सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, 58 तालिबानी आतंकियों को किया ढेर

मृतकों में बालगोविंद निवासी मंधली कोतवाली देहात, रवि, लोकेंद्र निवासी हादर पुर, कमलबीर निवासी लवालपुर, विक्रांत व चेतराम शामिल है। सभी कोतवाली देहात क्षेत्र के रहने वाले है। वही अभयराम लापता है, जबकि सत्यपाल व गजेन्द्र गंभीर घायल हैं। हादसे में परवेज व कपिल भी घायल है, लेकिन इनकी हालत ठीक है। हादसे के बाद फैक्ट्री में चीख पुकार मच गई। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


कमेंट करें