नेशनल

भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की जिंदगी पर बनेगी फिल्म 'युगपुरुष अटल'

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1122
| दिसंबर 26 , 2017 , 14:31 IST

पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के 93वें जन्मदिन के मौके पर उनके जीवन पर फिल्म बनाने की घोषणा की गई। स्पेक्ट्रम मूवीज ने उनके राजनीतिक जीवन पर आधारित फिल्म 'युगपुरुष अटल' की घोषणा की।

बायोपिक के इस दौर में पहले खिलाड़ियों और गैंगस्टर्स के बाद अब बारी है राजनेताओं की। कुछ ही दिनों पहले महाराष्ट्र के नेता बाल ठाकरे की बायोपिक की घोषणा हुई। इस फिल्म में नवाज उनकी भूमिका में थे।

फिल्म के निर्देशक मयंक पी.श्रीवास्तव ने कहा, “फिल्म अटल जी के जीवन के हर पहलू को कवर करते हुए उनके जीवन की असली घटनाओं पर आधारित होगी। जिसमें उनके बचपन से लेकर अब तक के जीवन को दर्शाया जाएगा।”

Page7-13

निर्माता रंजीत शर्मा ने कहा, मैंने अटल जी के साथ काफी काम किया है। मेरा सपना था कि मैं उनके जीवन पर एक फिल्म बनाऊं जो आज साकार होने जा रहा है। निर्माता राजीव धमीजा ने कहा कि फिल्म का संगीत जाने माने संगीतकार बप्पी लहरी देंगे।

गानों में अटल जी की कविता का समावेश भी किया जाएगा। फिल्म के लेखक बसंत कुमार ने कहा कि अटल जी जैसे महानतम व्यक्तित्व को फिल्म कहानी में बांध पाना खासा चुनौतीपूर्ण है। लेकिन फिल्म की कहानी पूरी तरह से अटल जी के जीवन के हर पहलू पर है। हालांकि अभी तक यह तय नहीं हो पाया है कि अटल जी के किरदार में कौन से एक्टर नजर आएंगे।

फिल्म में अटल के सात दशकों की शालीनता, राजनीतिक जीवन के विभिन्न आयामों को दर्शाने का प्रयास किया गया है। इस फिल्म को वाजपेयी के 94वें जन्मदिवस यानी 25 दिसम्बर 2018 को रिलीज किया जाएगा।


कमेंट करें