नेशनल

मुस्लिम देश है पाक, भारत से अच्छे रिश्तों के लिए उसे धर्मनिरपेक्ष होना पड़ेगा: सेना प्रमुख

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1379
| नवंबर 30 , 2018 , 12:36 IST

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पर करारा पलटवार किया है। जनरल रावत ने कढ़े शब्दों में कहा है कि आतंक और बातचीत एक साथ नहीं हो सकती है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने कहा कि हिंदुस्तान दोस्ती की यदि एक कदम बढ़ाएगा तो हम दो कदम बढ़ाएंगे।

इमरान के बयान पर पलटवार करते हुए सेना प्रमुख रावत ने कहा है कि वे (पाकिस्तान) एक कदम भी सकारात्मक रूप से उठाकर तो दिखाएं। रावत ने कहा कि हम भी जमीनी स्तर पर देखेंगे कि उसका क्या प्रभाव पड़ता है। इस दौरान सेना चीफ ने साफ कहा कि जब तक पाक कोई सकारात्मक कदम नहीं उठाता है तब तक हमारे देश की नीति स्पष्ट है कि आतंक और बातचीत साथ-साथ नहीं चल सकते।

सेना प्रमुख ने कहा कि पाकिस्तान एक मुस्लिम देश बन चुका है। अगर उसे भारत के साथ अच्छे रिश्ते बनाने हैं तो धर्मनिरपेक्ष बनना होगा। उन्होंने कहा कि भारत धर्मनिरपेक्ष देश है और अगर उनकी इच्छा हमारे जैसा बनने की है तो उन्हें संभावना तलाशनी चाहिए।

आपको बता दें कि विदेश मंत्रालय की ओर से भी इस मसले पर कहा गया है कि आतंक और बातचीत एक साथ संभव नहीं है। अगर पाकिस्तान को भारत से बात करनी है तो उसे आतंकवाद कि खिलाफ सख्त कदम उठाने होंगे।


कमेंट करें