नेशनल

केरल नन रेप: आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल को पुलिस ने किया गिरफ्तार

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1934
| सितंबर 21 , 2018 , 18:56 IST

केरल की एक नन से दुष्कर्म के आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल को गिरफ्तार कर लिया गया है। सूत्रों ने बताया कि केरल पुलिस ने तीसरे दिन की पूछताछ के बाद ये कार्रवाई की। दरअसल, केरल की नन से दुष्कर्म के आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल से पिछले तीन दिन से पूछताछ जारी थी। ताजा घटनाक्रम में पूछताछ के बाद केरल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

बताया जाता है कि आरोपी से पहले दोनों दिन करीब सात-सात घंटों की पूछताछ की गई। केरल पुलिस की क्राइम ब्रांच ने आरोपी को गिरफ्तार करने की कार्रवाई की है। सूत्रों के मुताबिक केरल उच्च न्यायालय में आरोपी बिशप की अग्रिम जमानत याचिका पर 25 सितंबर को सुनवाई होनी है। आरोपी बिशप रोमन कैथोलिक धर्मक्षेत्र (diocese) जालंधर, पंजाब क्षेत्र के पादरी थे। नन से कथित यौन उत्पीड़न मामले में लगातार बढ़ते आक्रोश के बीच उन्हें उनकी जिम्मेदारियों से मुक्त कर दिया है।

Kk

‘कैथोलिक बिशप्स कॉन्फ्रेंस ऑफ इंडिया’ (CBCI) ने बृहस्पतिवार को बताया कि पोप फ्रांसिस ने अस्थायी तौर पर बिशप फ्रैंको को उनकी जिम्मेदारियों से मुक्त कर दिया है। इस फैसले का प्रदर्शनरत ननों से स्वागत किया और इसे पूर्व बिशप के खिलाफ उनकी लड़ाई में ‘पहली जीत’ बताया।

बता दें कि जालंधर डायोसिस के ‘मिशनरीज ऑफ जीसस कांग्रीग्रेशन’ की केरल स्थित नन ने मुलक्कल पर बार-बार बलात्कार और यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है।

 


कमेंट करें