राजनीति

मेघालय में BJP-NPP सरकार बनने की उम्मीद! क्या कांग्रेस रह जाएगी पीछे?

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1740
| मार्च 4 , 2018 , 16:08 IST

मेघालय में 19 सीटों पर जीत हासिल करने वाली नेशनल पीपल पार्टी ने सरकार बनाने का दावा किया है। एनपीपी के नेता कोनराड संगमा ने कहा कि हम सहयोगियों के साथ मिलकर सरकार बनाने जा रहे हैं। बीजेपी के सूत्रों के मुताबिक पार्टी मेघालय में सरकार बनाने को लेकर आश्वस्त है। अब सभी की निगाहें पूर्व सीएम दोनकुपर रॉय के घर चल रही यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी (यूडीपी) की बैठक पर टिकी हैं।

हालांकि, यूडीपी के एक विधायक ने बीजेपी और एनपीपी वाले गठबंधन को अपना समर्थन देने की बात कही है।

बीजेपी भी लगा रही जोर, राज्यपाल से मिलेंगे अल्फोंस

वहीं, दूसरी ओर बीजेपी भी अपने सपोर्ट से गठबंधन की सरकार बनाने को लेकर पूरी ताकत लगा रही है। इस बाबत बीजेपी नेता और असम सरकार में मंत्री हेमंत विस्वा शर्मा नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं। वहीं, भाजपा के वरिष्ठ नेता किरण रिजिजू और केजे अल्फोंस भी शिलांग पहुंच रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, हेमंत विस्वा और केजे अल्फोंस दोपहर 1 बजे राज्यपाल से मुलाकात कर सकते हैं।

गलती दोहराना नहीं चाहती कांग्रेस

मेघालय में सबसे बड़ी पार्टी बन कर उभरी कांग्रेस गोवा और मणिपुर में हुई अपनी गलतियों को दोहराना नहीं चाहती है। यही कारण है कि मेघालय के नतीजे आने से पहले ही कांग्रेस पार्टी ने अपने तीन वरिष्ठ नेताओं अहमद पटेल, कमलनाथ और मुकुल वासनिक को दिल्ली से शिलांग के लिए रवाना कर दिया था। इन तीनों नेताओं ने शिलॉन्ग में आने के बाद मेघालय में कांग्रेस की सरकार बनाने के लिए रणनीति तैयार करनी शुरू कर दी।

कमलनाथ ने बीजेपी पर साधा निशाना

कांग्रेस नेता कमलनाथ ने कहा कि हमने मेघालय के गवर्नर से शनिवार देर रात मुलाकात की और उन्हें एक चिट्ठी दी थी। उन्होंने कहा कि नियम अनुसार जो सबसे बड़ी पार्टी होती है उसे ही पहले सरकार बनाने का न्योता दिया जाना चाहिए। ऐसे में कांग्रेस को यह मौका पहले मिलना चाहिए, जिसके बाद वो मेघालय असेंबली में फ्लोर टेस्ट के दौरान बहुमत सिद्ध करेंगे।

डिस्क्लेमर: यह समाचार सीधे सिंडिकेट फीड से प्रकाशित की गई है और इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है।


कमेंट करें