नेशनल

J&K: किश्तवाड़ में आतंकियों ने BJP नेता अनिल परिहार और उनके भाई की हत्या की

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1404
| नवंबर 2 , 2018 , 08:05 IST

जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ में गुरुवार शाम 8 बजे बाजेपी के प्रदेश सचिव अनिल परिहार व उनके भाई अजीत परिहार की गोली मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने शहर में कर्फ्यू लागू कर जांच शुरू कर दी है। माना जा रहा है कि इस घटना को आतंकियों ने अंजाम दिया। घटना के बाद दोनों को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

पुलिस के मुताबिक, किश्तवाड़ के तापल गली में शाम को कुछ आतंकियों ने परिहार और उनके भाई अजीत परिहार को उस समय गोली मार दी, जब वे दुकान से घर जा रहे थे। कानून-व्यवस्था को बनाए रखने के लिए सेना को बुलाया गया है।

जम्मू कश्मीर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष रविंदर रैना ने परिहार परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की। उन्होंने कहा कि आतंकियों ने शाम 8 बजे परिहार बंधुओं की गोली मारी जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई।

इस घटना पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने दुख जताया है। वहीं बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने इस घटना का कायराना और शर्मनाक करार दिया है। 

दुकान से लौट रहे थे अनिल परिहार

हमलावर परिहार और उनके भाई के घर लौटने का इंतजार कर रहे थे। हमले के लिए उन्होंने पिस्टल का इस्तेमाल किया और उनपर काफी करीब से गोलियां चलाईं।

घटना के बाद इलाके में तनाव

तुरंत बाद लोग परिहार के घर के बाद इकट्ठा हो गए और पुलिस अफसरों को अंदर जाने से रोक दिया। लोगों ने पुलिस को शव सौंपने से भी इनकार कर दिया। साथ ही पुलिस को उस इलाके से सबूत जुटाने से भी रोक दिया जहां परिहार और उनके भाई पर गोलीबारी हुई थी। किश्तवाड़ के जिला मजिस्ट्रेट एएस राणा ने आर्मी से शहर के हालात संभालने की अपील की।

शहर में कर्फ्यू लगाया

घटना की संवेदनशीलता देखते हुए पुलिस ने जांच में तेजी दिखाई एवं रात को ही कर्फ्यू लगा दिया। इस दौरान शहर में छानबीन करने के साथ ही कई लोगों से पूछताछ की जा रही है।


कमेंट करें