नेशनल

किसान के खेत से गुजरा BJP मंत्री का काफिला, बर्बाद फसल के दिए 4000 रुपए

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
1154
| अक्टूबर 26 , 2017 , 16:10 IST

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार में कारागार राज्य मंत्री जय कुमार सिंह के काफिले ने बुधवार को एक किसान की फसल ख़राब कर दी। यह घटना यूपी के जालौन की है यहां राज्य के कारागार मंत्री जय कुमार सिंह 'जैकी' किसानों को पशुओं से बचाने के लिए गौशाला का उद्घाटन करने पहुंचे थे। जहां मंत्री के गाडिय़ों के काफिला ने एक किसान की खड़ी फसल को रौंद दिया। गौशाला का शिलान्यास करने के लिए भाजपा विधायक समेत कई आलाअधिकारी के काफिले के साथ जालौन पहुंचे। इस बीच उन्होंने लग्जरी गाड़ियों के पहियों से खेत में उगे फसलों को रौंद दिया। कारागार मंत्री का काफिला जिस खेत में खड़ा हुआ, उस खेत में सरसों की फसल थी।

खेत दलित किसान देवेंद्र दोहरे का है। जिसने कर्ज लेकर फसल बोई थी। फसल के बर्बाद होने पर किसान मंत्री जी के पैरो पर गिर गया। मंत्री ने जब अपने पैरों पर उस किसान को देखा तो उन्होंने अपने साथ वाले लोगों को उठाने का इशारा किया और उसकी समस्या को सुनने का प्रयास किया। उसने अपनी फसल नष्ट होने की बात बताई तो मंत्री जी अपने आगे के कार्यक्रम में लग गए।

जब लोग इसके बारें में बात करने लगे तो मंत्री ने उसे अपने पास बैठा लिया और उसे मुआवजा देने की बात कही। शिलान्यास का प्रोग्राम खत्म होने के बाद कारागार मंत्री ने नुकसान के तौर पर 4 हजार रुपए देकर उससे पल्ला झाड़ लिया। इस पर कारागार मंत्री जय कुमार ने कहा, ''सरकार किसानों के दर्द को समझती है और जिस किसान की फसल बर्बाद हुई है। उसके हिसाब से उसे 4 हजार रुपए मुआवजा दे दिया गया है।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें