राजनीति

राहुल गांधी के बयान पर पात्रा का पलटवार, कहा- जर्मनी में भारत का घटा रहे सम्मान

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2173
| अगस्त 23 , 2018 , 14:56 IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के जर्मनी में दिए गए बयानों पर बीजेपी ने पलटवार किया है। पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, राहुल गांधी ने कल जर्मनी में भाषण दिया और ऐसा कोई मौका नहीं छोड़ा जिससे हिंदुस्तान को कम से कम आंका जाए और एक तुच्छ देश के तौर पर दिखाया। बीजेपी ने कहा, ''राहुल गांधी ने आतंकी और आईएस को सही ठहराया है। विदेश जाकर आतंकी के पीड़ितों से उन्होंने मजाक किया है।'' बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि राहुल को अपने बयानों पर सफाई देनी चाहिए।

पात्रा ने कहा कि राहुल ने भारत को तुच्छ देश की तरह पेश किया। 70 साल तक गांधी परिवार ने देश को विजन नहीं दिया। उन्होंने कहा कि राहुल का दावा झूठ पर आधारित है। बीजेपी प्रवक्ता ने कहा, ''राहुल जर्मनी जाकर चीन चीन करते हैं और नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान में जाकर पाकिस्तान पाकिस्तान करते हैं। क्या कांग्रेस में कोई हिंदुस्तान हिंदुस्तान भी करता है?''

राहुल गांधी ने कल आतंकी संगठन आईएसआईएस (ISIS) के बनने का जिक्र करते हुए आगाह किया कि अगर विकास की प्रक्रिया से लोगों को बाहर रखा गया तो इसी तरह के हालात देश में पैदा हो सकते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘लोगों को बाहर रखना 21वीं सदी में बेहद खतरनाक है। अगर 21वीं सदी में आप लोगों को नजरिया नहीं देते हैं तो कोई और देगा।"

संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि राहुल गांधी ने आज फिर एक बार फिर राहुल गांधी की तरह ही व्यवहार किया है।

इसे भी पढ़ें-: राहुल गांधी का विदेशी धरती से मोदी सरकार पर हमला, कहा- बेरोजगारी की वजह से बढ़ रही लिंचिंग

संबित पात्रा ने कहा- आपके पिता राजीव गांधी जी ने ही कहा था कि 100 पैसा भेजने पर आम आदमी के पास केवल 15 पैसा ही पहुंचता है। बीच का 85 पैसा कांग्रेस के लोग ही तो खाते थे, आखिर उस वक्त सरकार में कौन था?


कमेंट करें