राजनीति

कार्यकर्ता महाकुंभ: विपक्ष पर बोले मोदी- जितना कीचड़ उछालोगे, उतना ही कमल खिलेगा

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2160
| सितंबर 25 , 2018 , 15:45 IST

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को यहां कहा कि भाजपा के लिए देश की सुरक्षा सर्वोपरि है न कि वोट बैंक। उन्होंने कहा कि यही कारण है कि भाजपा देश से घुसपैठियों को निकालने के लिए वचनबद्ध है।

जम्बूरी मैदान में आयोजित 'कार्यकर्ता महाकुंभ' को संबोधित करते हुए शाह ने असम के एनआरसी का जिक्र करते हुए कहा कि असम में सिटीजन रजिस्टर तैयार किया गया, जिसमें 40 लाख घुसपैठिए पाए गए। इनका नाम मतदाता सूची से हटाया जाना है, मगर संसद में कांग्रेस ने काओं-काओं किया। इसके बावजूद भाजपा ने तय किया है कि वह घुसपैठियों को निकालकर रहेगी।

शाह ने पार्टी कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव से ऐसी हवा बनाएं जो अन्य राज्यों के चुनाव में आंधी में बदल जाए और फिर उसे हमें लोकसभा चुनाव में सुनामी में बदलना है।

शाह ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल गांधी मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ में सरकार बनाने की बात करते हैं। उन्हें सपने देखने का अधिकार है, मगर यह भी तो बताएं कि जनता से वे किस आधार पर वोट मांगेंगे। क्या 12 लाख करोड़ के घोटालों के आधार पर वोट मांगेंगे।

उन्होंने कांग्रेसनीत संप्रग सरकार के कार्यकाल का जिक्र करते हुए कहा कि वह सरकार मध्य प्रदेश को आगे नहीं बढ़ने देती थी, मगर अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार और राज्य में शिवराज सिंह चौहान की सरकार मिलकर प्रदेश का विकास कर रही है।

पीएम मोदी ने साधा निशाना-:

PM मोदी ने कहा कि मध्यप्रदेश में हमारी पार्टी का संगठन काफी मजबूत है, यहां पर कई वर्ष से 25 सितंबर से महाकुंभ का मनाया जाता है। मैं भी पहले बतौर कार्यकर्ता यहां आ चुका हूं। उन्होंने कहा कि इस धरती के सपूत अटल बिहारी वाजपेयी आज हमारे बीच नहीं हैं, उनके आशीर्वाद से ही ये पार्टी आगे बढ़ रही है।

प्रधानमंत्री बोले कि अगर कांग्रेस के कल्चर ने मध्यप्रदेश का भला चाहा होता तो आज हमारी सरकार को इतनी कठिनाई का सामना नहीं करना पड़ता। जब तक दिल्ली में यूपीए की सरकार थी तबतक वे बीजेपी की राज्य सरकारों से वो दुश्मनी रखते थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने 10 साल तक मध्यप्रदेश से दुश्मनी रखी थी, अब इनको सजा देनी चाहिए।

नरेंद्र मोदी ने कहा कि जो पार्टी 125 साल से बड़ी हो, जिसके पास कई पूर्व मंत्री, पूर्व राज्यपाल हो और जिसने 50-60 साल देश पर शासन किया हो। आज कांग्रेस को देखने के लिए सूक्ष्मदर्शी यंत्र लेकर ढूंढना पड़ता है क्या कांग्रेस देश में बची है या नहीं। हमने कभी चुनाव हारने के बाद ईवीएम को गाली देकर चमड़ी नहीं बचाई। आज कांग्रेस 444 से 44 हो गई है, इसका कारण सिर्फ अहंकार है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस को इस बात पर यकीन नहीं हुआ कि कोई चायवाला, गरीब मां का बेटा पद पर बैठ सकता है। आज कश्मीर में इनका जिन पार्टियों से गठबंधन है वो चुनाव नहीं लड़ रहे हैं, लेकिन कांग्रेस खुद चुनाव लड़ रही है। आज कांग्रेस को छोटे-छोटे-छोटे दलों को गोद लेना पड़ रहा है। कांग्रेस के नसीब में बर्बादी लिखी है, हमें रोने की जरूरत नहीं है।

PM ने कहा कि कांग्रेस पार्टी झूठ की आंधी फैला रही है, हमारा रास्ता धनबल नहीं बल्कि जनबल से आगे बढ़ने का है। अब चुनाव सामने है इसलिए संकोच ना करें। उन्होंने कहा कि अगड़े-पिछड़े के भेदभाव से देश का भला नहीं होगा, हमारा मंत्र है कि मेरा बूथ-सबसे मजबूत।

PM मोदी ने कहा कि आज भारत के बाहर गठबंधन खोजा जा रहा है, क्या दूसरे देश तय करेंगे कि हमारे देश में प्रधानमंत्री कौन बनेगा। कांग्रेस पार्टी देश पर बोझ बन गई है, उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों से देश को बचाना हमारा कर्तव्य है। 2001 से कांग्रेस वाले मुझे गाली दे रहे हैं लेकिन जितना कीचड़ उछाला है कमल उतना ही खिला है। मैं फिर आपको कहता हूं कि विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़िए।


कमेंट करें