राजनीति

'Jaitlie' लिखने पर BJP नाराज, राहुल के खिलाफ संसद में विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव

सतीश वर्मा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
199
| दिसंबर 29 , 2017 , 18:20 IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ बीजेपी ने राज्यसभा में विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव लाया। राहुल गांधी ने एक ट्वीट में जेटली के नाम की स्पेलिंग गलत लिखी थी जिसे बीजेपी ने उनका अपमान बताया। इसके खिलाफ बीजेपी सांसद भूपेंद्र यादव प्रस्ताव लाए और सदन से इस मामले का संज्ञान लेने को कहा। यादव ने राज्यसभा में कहा कि राहुल ने सदन में बीजेपी के नेता जेटली का अपमान किया है। राहुल ने ट्वीट में Jaitley की जगह Jaitlie लिखा था, इसी पर विवाद हुआ।

Jaitley की जगह Jaitlie लिखा था

यादव ने अपनी बात रखते हुए कहा कि इस सदन के लोगों की अपनी गरिमा है, जिसको राहुल गांधी द्वारा धूमिल करने की कोशिश की गई। यादव ने कहा कि जिस तरह से राहुल ने जेटली के नाम का मजाक उड़ाया, वह विशेषाधिकारों के हनन के अंतर्गत आता है। उन्होंने यहां 1954 के एनसी चटर्जी मामले का जिक्र करते हुए राहुल-जेटली के मामले को वैसा ही बताया। यादव ने राहुल को नोटिस भेजने की मांग की है।

क्या है मामला

संसद में विपक्षी पार्टियां लगातार पीएम मोदी के उस बयान को लेकर हंगामा कर रही थीं जो उन्होंने गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान एक रैली में दिया था। रैली में मोदी ने कांग्रेस पर पाकिस्तानी अधिकारियों से 'गुप्त मीटिंग' करके बीजेपी को हराने की रणनीति बनाने का आरोप लगाया था। मोदी ने यह भी कहा था कि पूर्व पीएम मनमोहन सिंह भी उस मीटिंग में शामिल हुए थे।

इसपर वित्तमंत्री ने पीएम मोदी के बचाव में सफाई देते हुए संसद सत्र के दौरान कहा था कि गुजरात चुनाव के दौरान मोदी ने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के लिए जो बातें कही थीं वह देश के प्रति उनकी निष्ठा पर सवाल उठाने के लिए नहीं कही थीं। इसपर चुटकी लेते हुए राहुल ने जेटली के नाम को गलत तरीके से लिखते हुए कहा था कि डियर मिस्टर Jaitlie- देश को यह याद दिलाने के लिए धन्यवाद कि पीएम जो कहते हैं, उसका अर्थ वह नहीं होता और जो अर्थ होता है, उसे वह कहते हैं।'


कमेंट करें