राजनीति

कीर्ति आजाद ने की राहुल गांधी की तारीफ, कांग्रेस से लड़ सकते हैं अगला चुनाव

शुभा सचान , न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2381
| जून 14 , 2018 , 21:00 IST

बीजेपी के निलंबित सांसद कीर्ति आजाद ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की जमकर तारीफ की और अगले साल लोकसभा चुनाव कांग्रेस के टिकट पर लड़ने के संकेत दिए हैं। मीडिया से बातचीत में आजाद ने कहा, "राहुल गांधी के पार्टी अध्यक्ष बनने के बाद से कांग्रेस तेजी से आगे बढ़ रही है। उन्होंने कई ज्वलंत मुद्दों को उठाकर जनता का समर्थन प्राप्त किया है, जिससे कांग्रेस का ग्राफ बढ़ा है। इसका प्रमाण हाल में हुए उपचुनावों में भी देखने को मिला। राहुल की सक्रियता भाजपा के लिए खतरे की घंटी है।"

कितने वादे मोदी सरकार ने पूरे किए?

कीर्ति आजाद ने कहा कि बीजेपी के केन्द्र की सत्ता में आए चार साल हो गए। लोग अब पूछ रहे हैं कि चुनावों के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए कितने वादे पूरे हुए हैं?  पिछले चुनाव के समय जितना कुछ कहा गया था क्या वह पूरा हो पाया? आज लोगों को रोजगार नहीं मिल रहा है। हर तबका परेशान है। आखिर चुनावी वादे पूरे क्यों नहीं हो रहे?" ये सवाल पूछना लोगों का अधिकार है और उनके प्रतिनिधि होने के नाते उन्हें आवाज देना हमारा कर्तव्य है।

राष्ट्रीय पार्टी से ही लड़ूंगा लोकसभा चुनाव

अगला चुनाव लड़े जाने के संबंध में पूछे जाने पर आजाद ने कुछ स्पष्ट तो नहीं किया, लेकिन इतना जरूर कहा, "अगला लोकसभा चुनाव मैं दरभंगा से ही लड़ूंगा और वह भी किसी राष्ट्रीय पार्टी से ही लड़ूंगा।" उन्होंने किसी पार्टी का नाम तो नहीं लिया, लेकिन राहुल गांधी की तारीफ में जिस तरह कसीदे पढ़े, उससे कयास लगाया जाने लगा है कि आजाद अगला चुनाव कांग्रेस के टिकट पर ही लड़ेंगे।

पार्टी के खिलाफ मोर्चा

बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने भी बुधवार को पटना में राजद की इफ्तार दावत में शामिल होने के बाद अगला चुनाव राजद के टिकट पर चुनाव लड़ने के संकेत दिए हैं। देशभर में अपनी पहचान रखने वाले ये दोनों नेता कई मौकों पर बीजेपी के अलावा प्रधानमंत्री मोदी की भी आलोचना करते रहे हैं। कीर्ति आजाद को तो पार्टी ने निलंबित कर दिया है, लेकिन 'बिहारी बाबू' पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा के साथ मिलकर अपनी ही पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं, फिर भी उन पर कार्रवाई नहीं की गई है।


कमेंट करें