राजनीति

मध्य प्रदेश : BJP ने जारी किया 'दृष्टि पत्र’, युवाओं को नौकरी, लड़कियों को स्कूटी का वादा

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1519
| नवंबर 17 , 2018 , 12:48 IST

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने घोषणा पत्र जारी कर दिया है। बीजेपी ने मध्य प्रदेश में अपने घोषणापत्र को ‘दृष्टि पत्र’ नाम दिया है। शनिवार को भोपाल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेटली और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की मौजूदगी में ‘दृष्टि पत्र’ जारी किया गया।

बीजेपी ने अपने ‘दृष्टि पत्र’ में बीजेपी को इसके लिए 30 हजार से ज्यादा सुझाव मिले और कई संगठनों के साथ चर्चा करने के बाद दृष्टि पत्र तैयार किया है।

बीजेपी के दृष्टि पत्र के वादे

1. बीजेपी ने अपने ‘दृष्टि पत्र’ में युवाओं को नौकरी देने के लिए हर साल 10 लाख रोजगार के अवसर पैदा कराने का वादा किया है।

2. शिवराज सिंह ने कहा कि हमने मध्य प्रदेश को बीमारू से विकासशील और विकसित राज्य बनाया है और अब समृद्ध बनाना है।

3. सीएम ने कहा कि अगर बीजेपी की राज्य में फिर से सरकार बनती है तो बारहवीं में 75% से ज्यादा नम्बर लाने वाली लड़कियों को उनकी सरकार स्कूटी देगी।

4. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि राज्य में नए इंडस्ट्रियल टाउनशिप स्थापित किया जाएगा। इसके अलावा व्यापारी कल्याण कोष की स्थापना करने का भी लक्ष्य रखा गया है।

4. मूल्य स्थिरीकारण कोश जो पहले 500 करोड़ रुपये से आरंभ हुआ था इसे बढ़ा कर 2000 करोड़ करने का निर्णय हमने लिया। बाजार मूल्य गिरने की दशा में किसानों को लाभकारी मूल्य उन्हें मिल सके। सिंचाई का रकबा 80 लाख तक बढ़ाने का लक्ष्य है।

5. नर्मदा एक्सप्रेस वे, चंबल एक्सप्रेस वे और औद्योगिक कॉरीडोर विकसित करने का लक्ष्य निर्धारण किया।

6. बिजली की क्षमता को 14000 मेगावाट तक हम ले जाएंगे, मेट्रो प्रोजेक्ट प्रस्तावित है। ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल के लिए नलजल योजना।

7. नौजवनों को फीस के अभाव में शिक्षा नहीं रूकेगी, मेडिकल कॉलेज की फीस भी देंगे।

8. हर साल 10 लाख रोजगार के अवसर दिए जाएंगे

9. स्कील डवलपमेंट विकसित किए जाएंगे ।

10. व्यापारियों के व्यापारी कल्याण बोर्ड का गठन करेंगे।


कमेंट करें