राजनीति

हिमाचल के लिए BJP की 68 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी, देखें किसे कहां से मिला टिकट

अमितेष युवराज सिंह | न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1498
| अक्टूबर 18 , 2017 , 19:10 IST

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारी की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में सभी 68 उम्मीदवारों के नाम हैं। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की अध्यक्षता वाली केंद्रीय चुनाव समिति ने बुधवार को उम्मीदवारों की सूची जारी की। बीजेपी ने पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल को सुजानपुर से और सतपाल सत्ती को उना से टिकट दिया है। पार्टी ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुखराम के पुत्र अनिल शर्मा को मंडी सीट से उम्मीदवार बनाया है। अनिल शर्मा हाल ही में कांग्रेस से पाला बदलकर भाजपा में आए हैं।

090909

आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति ने पिछले शनिवार को पार्टी मुख्यालय में अहम बैठक हुई थी। इस बैठक में हिमाचल विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा की गई थी। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह सहित शीर्ष नेता और समिति के अन्य सदस्य बैठक में शामिल हुए थे।

बीजेपी की ओर से जारी हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव की सूची में चूड़ा से हंसराज, भारमौर से जिया लाल कपूर, चम्बा से पवन नैयर, डलहौजी से डी एस ठाकुर, भतियात से विक्रम सिंह जरयाल, नुरपूर से राकेश पठानिया, इंदोरा से रीता धीमान, फतेहपुर से कपाल परमार, जावली से अर्जुन सिंह ठाकुर, देहरा से रवीन्द्र सिंह, जसवान प्रगपुर से विक्रम सिंह, ज्वालामुखी से रमेश धवला, जयासिंहपुर से रवीन्द्र धीमान, सुला से विपिन सिंह परमार, नग्रोटा से अरूण कुमार शामिल हैं।

आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश में 9 नवंबर को विधानसभा के चुनाव हैं जबकि वोटों की गिनती 18 नवंबर को होंगे। हिमाचल प्रदेश में विधानसभा की 68 सीटें हैं और अभी वहां पर कांग्रेस की वीरभद्र सिंह की सरकार है।


कमेंट करें