नेशनल

हिमाचल में BJP ने जारी किया घोषणा पत्र, फ्री डाटा से लेकर लैपटॉप तक का वादा

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
414
| अक्टूबर 29 , 2017 , 20:21 IST

हिमाचल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। इस घोषणा पत्र में राज्य की जनता को बुनियादी सुविधाएं दिलाने के साथ ही भ्रष्टाचार और माफिया राज को जड़ से समाप्त करने का वादा किया है। बता दें कि इस घोषणा पत्र को शिमला में वित्त मंत्री अरुण जेटली ने जारी किया है।

इस दौरान वित्त मंत्री के साथ राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल, स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा भी मौजूद थे। हालाकि पार्टी ने अपने घोषणा पत्र को 'स्वर्णिम हिमाचल दृष्टि पत्र' नाम दिया है। इसमें पर्यटन को बढ़ावा, सुशासन, महिलाओं की सुरक्षा हर वर्ग का ख्याल रखने संबंधी बातें की गई है।

इसी के साथ बीजेपी ने चर्चित कोटखाई गैंगरेप को अहम चुनावी मुद्दा बनाया है। दरअसल, इस घटनाक्रम में गुड़िया नाम की लड़की की सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई थी। इस मामले को दबाने का आरोप राज्य की कांग्रेस सरकार के आलाधिकारियों पर लगा था।

वहीं सीएम पद के उम्मीदवार को लेकर अरुण जेटली ने कहा है कि हमारे किसी बहुत अनुभवी नेता को ही चुनाव जीतने पर सीएम बनाया जाएगा। इसी के साथ उन्होंने कहा कि इसका फैसला पार्टी लेगी कि सीएम का नाम चुनाव से पहले घोषित किया जाय या फिर बाद में।

घोषणापत्र में बीजेपी ने ग्रेड 3 और ग्रेड 4 की नौकरियों के लिए इंटरव्यू बंद करने और योग्यता के आधार पर नियुक्ति करने का वादा किया है। इतना ही नहीं बल्कि यूपी की तर्ज पर कॉलेज छात्रों को लैपटॉप और टैबलेट देने का और सरकारी शिक्षण संस्थानों में फ्री वाईफाई सहित अन्य सुविधाएं देने का वादा किया है।


कमेंट करें