राजनीति

राहुल के tweet पर BJP का पलटवार, कहा- आपके ही दादा जी ने चीन को दी थी UNSC की सीट

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1630
| मार्च 14 , 2019 , 12:08 IST

चीन की ओर से संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) में मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित करने के प्रस्ताव पर वीटो किए जाने के बाद भारत में राजनीति शुरु होती दिखाई दे रही है। जहां भारत को जहां झटका लगा है तो वहीं राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चीन के राष्ट्रपति 'शी जिनपिंग' से डरते हैं।

जब भी चीन भारत के खिलाफ कोई एक्शन लेता है तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुछ भी नहीं बोलते हैं। जिसके बाद जवाब भारतीय जनता पार्टी ने भी तीखे तेवरों में दिया है। BJP की ओर से ट्वीट किया गया है कि आज चीन UNSC का हिस्सा ही नहीं होता अगर आपके ग्रेट ग्रैंडफादर चीन को उसे ये सीट तोहफे में ना देते।

बीजेपी की ओर से ट्वीट किया गया है कि भारत अभी तक आपके परिवार के द्वारा की गई गलतियों को ही भुगत रहा है। आप इस बात को निश्चित समझें कि भारत आतंकवाद के खिलाफ जंग जीत कर ही रहेगा। ये सब आप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर छोड़ दीजिए, जबतक आप चीनी समकक्षों से चोरी-छुपे मिलते रहिए।

आपको बता दें कि सुबह राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चीन नीति पर भी तंज कसा और तीन प्वाइंट में समझाया। राहुल ने लिखा कि पीएम गुजरात में शी जिनपिंग के साथ झूला झूलते हैं, दिल्ली में जिनपिंग को गले लगाते हैं, चीन में उनके सामने झुक जाते हैं। मसूद अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित कराने की कोशिश में चीन की ओर से प्रस्ताव गिराए जाने के बाद कांग्रेस ने कहा कि प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी की विदेश नीति 'कुटनीतिक आपदाओं' का सिलसिला है।

कांग्रेस ने मोदी सरकार के अलावा संयुक्त राष्ट्र में इस कवायद में रोड़ा अटकाने को लेकर चीन और पाकिस्तान की भी आलोचना की। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट करते हुए कहा कि आतंकवाद के खिलाफ वैश्विक लड़ाई में यह एक दुखद दिन है। उन्होंने आज फिर आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई को चीन-पाक गठजोड़ ने आघात पहुंचाया है।

सुरजेवाला ने आगे अपनी ट्वीट में कहा कि, '56 इंच की 'हगप्लोमेसी' और झूला-झूलाने के खेल के बाद भी चीन-पाकिस्तान का जोड़ भारत को 'लाल आंख' दिखा रहा है। एक बार फिर एक विफल मोदी सरकार की विफल विदेश नीति उजागर हुई।


कमेंट करें