राजनीति

आलाकमान ने लिया विजय रुपाणी का इस्तीफा, 10 दिनों में गुजरात को मिलेगा नया CM: हार्दिक पटेल

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 3
4068
| जून 14 , 2018 , 17:33 IST

क्या गुजरात का मुख्यमंत्री महज़ 10 दिनों में बदलने वाला है? गुजरात में पाटीदार आंदोलन को पैदा करने वाले हार्दिक पटेल का दावा है कि गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी को अगले 10 दिनों में अपदस्थ कर दिया जाएगा और उनकी जगह किसी राजपूत या पाटीदार को गुजरात का मुख्यमंत्री बनाया जाएगा। गुरुवार को राजकोट में हार्दिक पटेल ने स्थानीय मीडिया से बात करते हुए दावा किया कि विजय रुपाणी से इस्तीफा ले लिया गया है। वहीं, साबरकांठा जिले में एक कार्यक्रम में भाग लेने गए मुख्यमंत्री रूपाणी से जब मीडिया ने सवाल किए तो उन्होंने कहा कि मुझे इस बारे में कोई खबर नहीं है।

रुपाणी के इस्तीफे की ख़बर अफवाह - नितिन पटेल 

वहीं गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन भाई पटेल का कहना है कि हार्दिक जानबूझकर विजय रुपाणी के इस्तीफे की अफवाह फैला रहे हैं। 

Download (1)

दावा सही तो कौन बनेगा मुख्यमंत्री ?

हार्दिक पटेल ने अपने दावे में मुख्यमंत्री पद के दावेदारों में दो नाम लिए हैं, हार्दिक के मुताबिक वटवा सीट से विधायक और गृहराज्य मंत्री  प्रदीप सिंह जडेजा को नया मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है। हार्दिक ने सीएम के दूसरे दावेदार के तौर पर भीकू भाई दलसाणीया का नाम लिया है। बता दें भीकू भाई दलसाणीया गुजरात भाजपा के संगठन महामंत्री रह चुके हैं और संघ के विश्वस्त माने जाते हैं। 

गौरतलब है कि नरेन्द्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद से अब तक गुजरात में दो मुख्यमंत्री बनाए जा चुके हैं। आनंदीबेन पटेल मई 2014 से अगस्त 2016 तक मुख्यमंत्री रह चुकी हैं वहीं विजय रुपाणी अगस्त 2016 से अब तक मुख्यमंत्री के पद पर बने हुए हैं। 


कमेंट करें