मनोरंजन

ब्लैक पैंथर ने रचा इतिहास, दुनियाभर में कमाए 2769 करोड़

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1142
| फरवरी 21 , 2018 , 16:34 IST

आर्म फोर्स पर बनाई गई मनोज बाजपेई की फिल्म अय्यारी की हालत फिलहाल काफी टाइट चल रही है लेकिन मार्वल कॉमिक्स के सुपरहीरो किरदार पर बनी चैडविक बोसमैन स्टारर फिल्म ब्लैक पैंथर ने पहले वीकेंड में भारत के बॉक्स ऑफ़िस से तगड़ी कमाई कर ली है।

फिल्म ने चार दिनों के अंदर 427 मिलियन डॉलर यानी करीब 2769 करोड़ रुपए कमा लिए हैं। खास बात यह है कि जितनी कमाई बॉलीवुड फिल्में लाइफटाइम में करती हैं, 'ब्लैक पैंथर' ने सिर्फ चार दिनों में उससे ज्यादा कलेक्शन कर लिया है। इस फिल्म ने सिर्फ 4 दिन में टॉप 5 बॉलीवुड की फिल्मों को पछाड़ा दिया है।

ब्लैक पैंथर के साथ ही बॉलीवुड फिल्म अय्यारी भी रिलीज़ हुई जिसकी हालत फिलहाल काफी टाइट चल रही है। सोमवार को अय्यारी ने तकरीबन 2 करोड़ रुपए की कमाई की है, जिसके बाद अब फिल्म का कुल कलेक्शन महज 13 करोड़ 70 लाख रुपए ही हो पाया है। हालांकि अय्यारी की ओपनिंग 3 करोड़ 36 लाख से शुरु हुई जिससे ये अनुमान लगाया जा रहा था कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा सकती है, लेकिन फिल्म पहले वीकेंड में सिर्फ 11 करोड 70 लाख ही कमा पाई। फिलहाल फिल्म की कमाई को ,लेकर यह कयास लगाए जा रहे हैं कि फिल्म शायद दूसरे हफ्ते 20 करोड़ के आकड़े को छू ले।

मार्वल कॉमिक्स के सुपरहीरो किरदार पर बनी चैडविक बोसमैन स्टारर फिल्म ब्लैक पैंथर ने सोमवार को घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 3 करोड़ 27 लाख रूपये की कमाई की। फिल्म का नेट इंडिया कलेक्शन अब 22 करोड़ 62 लाख और ग्रॉस कलेक्शन 27 करोड़ रूपये हो चुका है। रयान कूगलर के निर्देशन में बनी 200 मिलियन डॉलर के बजट वाली ब्लैक पैंथर ने भारत में अंग्रेजी के साथ हिंदी में डब हो कर भी आई है। पांच करोड़ 60 लाख रूपये से ओपनिंग लेने वाली ब्लैक पैंथर इस साल आल इंडिया रिलीज़ हुई कुल 26 फिल्मों में सबसे अधिक वीकेंड कलेक्शन करने वाली हॉलीवुड की पहली फिल्म है।

चैडविक बोसमैन, लुपिता न्योंग और माइकल जॉर्डन स्टारर ब्लैक पैंथर, वकांडा नाम काल्पनिक देश की है। जब वहां के राजा की मौत हो जाती है तो उनका बेटा तचाला शत्रुओं से लड़ कर अपनी ताकत पाने की कोशिश करता है। इस दौरान जब संघर्ष में दुनिया पर खतरा मंडराता है तो तचाला यानि ब्लैक पैंथर अपनी टीम के साथ एक मिशन शुरू करता है। भारत में लोगों को इस फिल्म के पसंद आने के का कारण कॉमिक्स कैरेक्टर और फिल्म के स्पेशल इफेक्ट्स हैं। फिल्म में जबरदस्त एक्शन सीन्स हैं ।


कमेंट करें