विज्ञान/टेक्नोलॉजी

ब्लैकबेरी ने भारत में लॉन्च किया दो स्मार्टफोन Evolve और Evolve X, जानें कीमत

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2603
| अगस्त 2 , 2018 , 17:21 IST

भारत में BlackBerry ने Evolve और Evolve X नाम के दो नए स्मार्टफोन्स लॉन्च कर दिए हैं। ये दोनो स्मार्टफोन्स ऐंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलते हैं और इन्हें कंपनी की नोएडा स्थित फैक्ट्री में ही बनाया जाएगा।  BlackBerry Evolve और Evolve X स्मार्टफोन में 18:9 आस्पेक्ट रेशियो की फुल व्यू डिस्प्ले है। फोन में ड्यूल रियर कैमरे, वायरलेस चार्जिंग और डॉल्बी सराउंड साउंड जैसे फीचर्स हैं।
इन स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत 24,990 रुपये है। कंपनी ने इसे ग्लोबल लॉन्च किया है और इस प्रक्रिया में सबसे पहले इन फोन की लॉन्चिंग भारत में हुई है।

BlackBerry Evolve, Evolve X की कीमत-:

ब्लैकबेरी इवॉल्व की कीमत 24,990 रुपये है और यह मिड-सितंबर से ऐमज़ॉन इंडिया पर उपलब्ध होगा। वहीं ब्लैकबेरी इवॉल्व एक्स की कीमत 34,990 रुपये है और यह अगस्त के आखिर से ऐमज़ॉन इंडिया पर उपलब्ध होगा। दोनों स्मार्टफोन्स की खरीद पर 3,950 रुपये का रिलायंस जियो कैशबैक मिलेगा। इसके अलावा आईसीआईसीआई बैंक क्रेडिट कार्ड के जरिए भुगतान करने पर ईएमआई ट्रांज़ेक्शन पर 5 प्रतिशत इंस्टेंट कैशबैक ऑफर भी है।

फोटोग्राफी के लिए क्या है विशेष-:

फोटोग्राफी के लिए इस स्मार्टफोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। एक कैमरा 12 मेगापिक्सल का है, जबकि दूसरा 13 मेगापिक्सल का है। सेल्फी के लिए इसमें 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है जिससे पोर्ट्रेट मोड में फोटोग्राफी की जा सकती है।

BlackBerry Evolve X स्पेसिफिकेशन्स -:

ब्लैकबेरी के इस स्मार्टफोन में 5.99 इंच फुल एचडी (1080 x 2160 पिक्सल) फुल व्यू आईपीएस डिस्प्ले है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। डिस्प्ले की सुरक्षा के लिए 2.5डी कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 है। इवॉल्व एक्स में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर है। इस फोन में 6 जीबी रैम व 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज है। स्टोरेज को 2 टीबी के माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है।

फोन में अपर्चर एफ/1.8 के साथ 12 मेगापिक्सल व अपर्चर एफ/2.6 के साथ 13 मेगापिक्सल का ड्यूल कैमरा सेटअप है। कैमरा ड्यूल-टोन एलईडी फ्लैश के साथ आता है। फोन में 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है जो अपर्चर एफ/2.0 के साथ आता है। इवॉल्व एक्स लाइव बोकेह मोड के साथ आता है। स्मार्टफोन में 4000 एमएएच बैटरी है जो क्वालकॉम क्विक चार्ज 3.0 सपॉर्ट करती है। स्मार्टफोन वायरलेस चार्जिंग सपॉर्ट करता है और ऐंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर चलता है।

BlackBerry Evolve स्पेसिफिकेशन्स-:

स्मार्टफोन में 5.99 इंच फुल एचडी (1080 x 2160 पिक्सल) फुल व्यू डिस्प्ले है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। स्क्रीन की सुरक्षा के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 जैसे फीचर्स हैं। इवॉल्व में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर है। फो में 4 जीबी रैम व 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज है। स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

कैमरे की बात करें तो स्मार्टफोन में 13 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरे, एचडीआर व ड्यूल-टोन एलईडी फ्लैश वाला कैमरा सेटअप है। कैमरा 2के विडियो रिकॉर्डिंग सपॉर्ट करता है। फोन में सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है जो सेल्फी फ्लैश के साथ आता है। स्मार्टफोन में 4000 एमएएच की बैटरी है जो क्विक चार्ज टेक्नॉलजी सपॉर्ट के साथ आती है।

इसे भी पढ़ें-: iBall ने बुजुर्गों के लिए लॉन्च किया खास फोन Aasaan 4, ये है खासियत

फोन ऐंड्रॉयड 8.1 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर व फेस अनलॉक जैसे फीचर्स हैं। स्मार्टफोन में यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और डॉल्बी डिजिटल साउंड भी है।


कमेंट करें