ऑटोमोबाइल

BMW ने अपनी दो नई अपडेटेड कारों से उठाया पर्दा, जानें क्या है इनमें खास

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
340
| अक्टूबर 14 , 2017 , 17:28 IST

जर्मन की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी BMW ने अपनी दो नई अपडेटेड कारो का खुलासा कर दिया है। इन दो नई कारो में BMW एक्स5 स्पेशल एडिशन और X6 स्पोर्ट एडिशन शामिल है। दावा किया जा रहा है कि दोनों कारें सितंबर 2017 से यूरोप में बिकनी शुरू हो जाएंगी। वहीं अभी भारत में इनकी लांचिग के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं अाई है।


BMW X6 m स्पोर्ट एडिशन फीचर्स -

X6 एम स्पोर्ट में BMW ने सिग्नेचर ब्लू मैटेलिक पेंट दिया है और कार्बन-फाइबर ट्रिम्स के साथ एक्सक्लूसिव एम-स्पोर्ट एडिशन भी दिए गए हैं। स्पोर्ट्स एक्टिविटी कूप में डबल-स्पोक डिज़ाइन और रनफ्लैट टायर्स के साथ 20-इंच एम लाइट-अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। इसके अलावा BMW ने कार के सभी शीशे सूरज की किरणो से बचाने वाले लगाए हैं, और एक वरिएंट को छोड़कर बाकियों में मल्टी-फंक्शन इंस्ट्रुमेंट डिस्प्ले दिया गया है।

ग्राहक इस कार के साथ 21-इंच एम लाइट-अलॉय व्हील्स की मांग भी कर सकते हैं जो ऑप्शन के तौर पर उपलब्ध है। BMW एक्स6 के सभी इंजन वेरिएंट्स के साथ एम-स्पोर्ट एडिशन स्पेसिफिकेशन के साथ ऑर्डर किए जा सकते हैं। यह सुविधा सिर्फ BMW X6 एम50डी के साथ उपलब्ध नहीं है। दोनों कारें सिंबर 2017 से यूरोप में बिकना शुरू हो जाएंगी। ये कारें भारत में लॉन्च होंगी या नहीं इसपर कंपनी ने अपना रूख़ साफ नहीं किया है।

BMW X5 स्पेशल एडिशन फीचर्स-

कंपनी ने BMW X5 स्पेशल एडिशन में डकोटा लैदर अपहोल्स्ट्री के साथ ड्राइवर और पैसेंजर दोनों सीट हीटेड दी हैं। दोनों ही सीटों में -एम- बैज भी लगाया गया है। ग्राहक इस कार के लिए अल्केंटारा या लैदर अपहोल्स्ट्री अपनी पसंद से चुन सकते हैं। यह एंथ्रेसाइट ब्लैक या फिर 5 कलर्स के साथ मेरिनो लैदर में उपलब्ध है।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें