ऑटोमोबाइल

19 अप्रैल को लॉन्च होगी BMW की ये शानदार कार, जानें फीचर्स

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1586
| मार्च 27 , 2018 , 16:48 IST

कार निर्माता बीएमडब्ल्यू ने अपनी नई कार X3 को लॉन्च करने की घोषणा कर दी है। बीएमडब्ल्यू की आधिकारिक घोषणा के अनुसार यह कार 19 अप्रैल को लॉन्च होगी। नई X3 कार BMW के CLAR (क्लस्टर आर्किटेक्चर) प्लेटफॉर्म पर आधारित है। इसकी लंबाई 4,716 mm , चौड़ाई 1,897 mm और ऊंचाई 55 kg है।

कार के बाहरी डिजाइन में काफी कुछ बदलाव किया गया है, जिसमें किडनी ग्रिल और रिडिजाइन हेडलैंप्स शामिल हैं। वाइड एयर डैम के साथ नया फ्रंट बम्पर मौजूद है और आयताकार LED फॉग लैंप्स फीचर करता है। नई एक्स3 का मूल्य मौजूदा मॉडल से ज्यादा होगा। मौजूदा मॉडल की कीमत 54 लाख रुपये है।

इंजन:

यह कार पेट्रोल और डीजल दोनों इंजनों में उपलब्ध होगी। पेट्रोल वेरिएंट में 3.0 लीटर का ट्विन-टर्बो इंजन मिलेगा, जो 257 पीएस की पावर और 620 एनएम का टॉर्क देगा। डीजल वेरिएंट में 2.0 लीटर का 4-सिलेंडर ट्विन-टर्बो इंजन मिलेगा, जो 190 पीएस की पावर और 400 एनएम का टॉर्क देगा।

AUTO GFX

 

इंजन के साथ 8-स्पीड जेडएफ गियरबॉक्स दिया जा सकता है, जो सभी पहियों पर पावर सप्लाई करेगा। सुरक्षा के लिए इस में ऐंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), ईबीडी, हिल डिसेंट कंट्रोल, डाइनैमिक स्टैबिलिटी कंट्रोल, ट्रैक्शन कंट्रोल और डाइनैमिक ब्रेक कंट्रोल मिलेंगे।

1

इंटीरियर:

X3 के इंटीरियर डिजाइन की बात करें तो इसका डैशबोर्ड नये डिजाइन से लैस है। साथ ही फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेन्मेंट सिस्टम है। इसके अलावा इसमें एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड सपोर्ट भी है। X3 के मल्टीफंक्शन स्टीयरिंग व्हील को भी अपडेट किया गया है।