मनोरंजन

एक्‍ट्रेस डेजी ईरानी ने किया खुलासा, 6 साल की उम्र में शख्स ने बेल्ट से पीटकर किया था रेप

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1327
| मार्च 23 , 2018 , 14:02 IST

'मी टू कैंपेन' के तहत इन दिनों दुनियाभर में लोग यौन शोषण पर चर्चा कर रहे हैं। ऐसे में जो बड़ा खुलासा सामने आया है वह 67 वर्षीय एक्ट्रेस डेज़ी ईरानी का है। 'मी टू कैंपेन' की इस कड़ी में एक्ट्रेस डेज़ी शाह का नाम जुड़ चुका है। डेज़ी शाह ने मुंबई मिरर को इंटरव्यू के दौरान बताया कि 6 साल की उम्र में वे यौन शोषण का शिकार हुई थी। जिस समय उनका रेप हुआ था उस वक्त वे मद्रास (चेन्नई) में फिल्म 'हम पंछी एक डाल के' की शूटिंग कर रही थीं।

डेजी ने उस घटना को याद करते हुए कहा, ‘रेप करने वाला मेरी जान पहचान का ही था। वह मुझे एक होटल में ले गया और वहां उसने मुझे बेल्ट से मारा। उसने कहा कि अगर मैंने किसी को यह बात बताई तो वह मुझे जान से मार देगा। डेजी ने बताया, ‘उस वक्त मैं काफी छोटी थी, लेकिन उस दर्द को आज भी महसूस कर सकती हूं।’ डेजी ने आगे बताया, ‘उस रेपिस्‍ट की मौत हो चुकी है। आरोपी मशहूर सिंगर जोहराबाई अंबालेवाली का रिलेटिव था और इंडस्ट्री में उसकी काफी पहचान थी। यही कारण था कि तब डर गई थी।

जब डेज़ी से पूछा गया कि क्या इतनी कम उम्र में हुई इस घटना ने उन्हें मानसिक चोट पहुंचाई? इस पर उन्होंने कहा, 'मैं बस यही कह सकती हूं कि चूंकि मैं बड़ी हो चुकी थी, तो मैंने लोगों से गंदे तरीके से फ्लर्ट करना शुरू कर दिया, मैं उन्हें टीज़ करती और ताना मारा करती। मुझे समझ में भी नहीं आता था कि मैं क्या कर रही थी। मैं बदतमीज बन चुकी थी।

डेज़ी ईरानी का फिल्मी सफर 

बड़ी-बड़ी आंखें, घुंघराले बालों वाली आदाकारा डेज़ी ईरानी को फिल्मी जगत में आए करीब 60 साल हो गए हैं। बतौर चाइल्ड एक्टर काम कर लोगों के दिलों में जगह बनाने वाली डेज़ी शाह ने बताया कि तब वे केवल 4 साल की थीं, जब उनकी मां ने जबरन फिल्म में डाल दिया। ईरानी ने कई शिफ्ट में और करीब 50 से ज्यादा फिल्मों में काम किया। डेज़ी 'नया दौर', 'जागते रहो' और 'धूल का फूल' जैसी शानदार फिल्मों में काम कर चुकी हैं और ज्यादातर फिल्मों में वह लड़कों वाले लुक में नज़र आ चुकी हैं। उनकी पॉप्युलैरिटी को देखते हुए उनके लिए अलग से रोल लिखे जाते और उनके फुटेज को अक्सर आगे भी बढ़ाया जाता था।

Image result for images of daisy irani

डेज़ी अशोक कुमार, राज कपूर, दिलीप कुमार, देव आनंद, वैजयंतीमाला, मीना कुमारी जैसे बॉलिवुड दिग्गजों के साथ काम कर चुकी हैं। कहते हैं कि मीना कुमारी से उनकी बॉन्डिंग काफी अच्छी थी और यह इतनी अच्छी थी कि उन्हें अपनी मां ही समझती थीं। मीना कुमारी भी उन्हें काफी प्यार करती थीं। लेकिन इस चकाचौंध के पीछे सेक्शुअल उत्पीड़न की कहानी उन्होंने मुंबई मिरर को काफी सहज होकर सुनाई।


कमेंट करें