मनोरंजन

बर्थडे स्पेशल: कंगना अगर जिद्दी ना होतीं तो बॉलीवुड की 'क्वीन' नहीं बनती

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
3974
| मार्च 23 , 2018 , 15:43 IST

बॉलीवुड की क्वीन कंगना रनौत अपना 31वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। कंगना बॉलीवुड की इकलौती ऐसी एक्ट्रेस हैं, जो किसी खान के साथ फिल्म नहीं बनाना चाहती हैं। अपने बेबाक अंदाज़ के लिए पहचानी जाने वाली ये एक्ट्रेस आज बॉलीवुड में एक अलग मुकाम हासिल कर चुकी हैं। बॉलीवुड को एक के बाद एक हिट्स देने वाली कंगना फिल्म को अपने बलबूते पर आगे ले जाती हैं। 

कंगना का जन्म 23 मार्च 1987 को हिमाचल के मंडी जिले के सूरजपुर में एक राजपूत परिवार में हुआ था। परिवार में उनके अलावा एक बड़ी बहन रंगोली और छोटा भाई अक्षत भी है। कंगना के पिता उन्हें डॉक्टर बनाना चाहते थे लेकिन वो 12 क्लास में ही फेल हो गईं थीं। इसके बाद कंगना अपने माता-पिता से झगड़ा कर दिल्ली आ गईं थीं।

Image result for images of kangana ranaut

इसके बाद कंगना ने मानो पीछे मुड़कर देखा ही नहीं। बॉलीवुड में अपना नाम बनाने के लिए कंगना ने काफी स्ट्रगल भी किया। कंगना ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया। लेकिन उन्हें पहचान मिली मधुर भंडारकर की फिल्म फैशन से। फैशन में भले ही कंगना का किरदार छोटा था लेकिन कंगना ने उस फिल्म से लोगों के दिलों में बड़ी जगह बना ली।

Related image

कंगना सिर्फ बॉलीवुड क्वीन ही नहीं, बल्कि कॉन्ट्रोवर्सी क्वीन भी हैं। कंगना हमेशा सुर्ख़ियों में बनी रहतीं हैं। बात फिल्म की हो या स्टार्स के साथ कनफ्लिक्ट कंगना का एटीट्यूड ही है जो उन्हें सबसे अलग बनाता है। कंगना बॉलीवुड की पहली अभिनेत्री हैं जिन्होंने नेपोटिज़्म के ऊपर भी बात की। बिंदास बॉलीवुड बाला जब भी परदे पर आती हैं अपनी हद की सीमा एक कदम और बढ़ा देती हैं।

Image result for images of kangana ranaut

फिल्म 'रंगून' में भी उनका किरदार शाहिद और सैफ की भूमिका पर हावी होता दिखा। फिल्म भले ही बॉक्स ऑफिस पर खास कमाल ना दिखा पाई हो लेकिन मिस जूलिया बनकर उभरीं कंगना ने हर किसी का दिल जीत लिया। ये पहली फिल्म नहीं है जिसमें कंगना ने अपने हीरो को ओवर टेक कर लिया है। इससे पहले भी कई फिल्मों में कंगना ने अपने अभिनय से हीरो की बोलती बंद की है।

Image result for images of kangana ranaut

कंगना ने अपना पिछला जन्मदिन मुंबई में मनाया था। इससे पहले कंगना अपना बर्थडे सेलिब्रेट करने पैतृक गांव भांबला गयी थी। उन्होंने अपने परिजनों के साथ अपना जन्मदिन मनाया था।

Related image

पिछले कुछ समय से कंगना अपने और ह्रितिक के रिलेशन को लेकर चर्चाओं में हैं। कंगना ने अपने और ह्रितिक के रिश्ते के बारे में हमेशा खुल कर बात की है। भले ही ह्रितिक रोशन वाली कंट्रोवर्सी की वजह से पूरा बॉलीवुड कंगना के खिलाफ खड़ा हो गया हो, लेकिन कंगना कभी किसी के सामने झुकी नहीं। कंगना बेबाक होकर सच बोलती हैं, बिना किसी अंजाम की परवाह किये।

Related image

'तनु वेड्स मनु', 'क्वीन', 'तनु वेड्स मनु रिटर्न्स' और 'फैशन' जैसी हिट्स कंगना बॉलीवुड को दे चुकी हैं। मणिकर्णिका कंगना की अगली फिल्म हैं, जो कि राधा कृष्णा के निर्देशन में बन रही है।


कमेंट करें