मनोरंजन

शेखर कपूर ने बयां किया अपना दर्द, बताया बंटवारे के दौरान परिवार के साथ घटी भयावह दास्तां

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2037
| मार्च 1 , 2019 , 14:40 IST

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान में तनाव बढ़ता जा रहा है। इस हमले का हर कोई निंदा कर रहा है। फिल्मी जगत भी इस हमले की खूब निंदा की है। इस हमले के बाद से भारत-पाक के रिश्ते में और भी दरारें पड़ गई है। फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर डायरेक्टर शेखर कपूर ने ट्विटर पर बंटवारे के दौरान अपने परिवार के साथ घटी भयानक कहानी बताई है।

शेखर ने कहा कि बंटवारे का दंश लाखों लोगों के साथ उनकी फैमिली को भी झेलना पड़ा था। ट्विटर उन्होंने कहा कि उनका जन्म लाहौर में हुआ था जो अब पाकिस्तान में है। उन्होंने कहा कि भारत-पाक के बंटवारे के वक्त उनका परिवार भारत आ गया। उनकी मां उन्हें और उनकी बहन को अपने शरीर के नीचे छिपाकर लाई थीं। उस समय शेखर की मां ने मेरे होने की ऐक्टिंग करके ट्रेन में सफर किया था। उन्होंने कहा कि बंटवारे के वक्त 10 लाख से ज्यादा लोग मारे गए और 1 करोड़ से ज्यादा लोग रिफ्यूजी बन गए थे।

बताते चलें भारत के विंग कामंडर अभिनंदन वर्थमान पाकिस्तान की हिरासत में हैं और उनके भारत वापस आने के लिए हर कोई अपनी अपनी प्रतीक्रिया दे रहा है। शेखर कपूर ने भी उनके वापसी की प्रार्थना की है। अभिनंदन हाल ही में पाकिस्तानी घुसपैठिए फाइटर जेट्स को खदेड़ते हुए पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में पहुंच गए थे जहां उनका फाइटर जेट दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।

भारत-पाक के तनाम पर शेखर कपूर ने लोगों से शांत रहने की अपील की थी। उन्होंने कहा था कि लड़ाई कोई हंसी-खेल नहीं है और जो लोग सोशल मीडिया पर लड़ाई की बतें कर रहे हैं, वे लोग गोलियां और बमों को नहीं झेल रहे हैं।

गौरतलब हो कि शेखर कपूर भारत ही नहीं बल्की विदेशों में भी फेमस हैं। उन्होंने 'मिस्टर इंडिया' और बैंडिट क्वीन जैसी मशहूर और सुपरहिट फिल्में बनाई हैं। वहीं अभिनंदन की बात करें तो उनका आज देश वापसी है, अटारी वाघा बॉर्डर के रास्ते आज कुछ ही देर में वो देश वापस लौट आएंगे।


कमेंट करें