मनोरंजन

सलमान की हत्या की साजिश रच रहा था ये गैंगस्टर, पुलिस ने किया गिरफ्तार

शुभा सचान , न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
716
| जून 10 , 2018 , 17:13 IST

बॉलीवुड के दबंग सलमान खान की हत्या की साजिश का सनसनीखेज खुलासा हुआ है। सलमान की हत्या का पूरा प्लान तैयार किया गया था लेकिन पुलिस की सतर्कता के चलते आज मुजरिम सलाखों के पीछे है। गुरुग्राम एसटीएफ ने हैदराबाद से लॉरेंस बिश्नोई गैंग के कुख्यात बदमाश संपत नेहरा को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं सलमान के घर के बाहर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर दिए गए हैं।

पूछताछ में कई खुलासे

संपत से पूछताछ में हुए खुलासे से सबके होश उड़ गए... उसने बताया कि वह कई दिनों से सलमान के दिनभर के मूवमेंट पर नजर रख रहा था। सलमान घर से कहां-कहां जाते हैं, कब आते हैं, किन-किन लोगों से मिलते हैं, यहां तक की सलमान खान फैंस से मिलने के लिए किस वक्त बालकनी में आते हैं,  हर चीज उसने नोट की थी, ताकि सलमान खान के मर्डर में कोई चूक ना हो।

Feature_sal,man

सलमान को मिली थी जान से मारने की धमकी

गौरतलब है कि सलमान खान काले हिरण शिकार के मामले में जेल से जमानत पर बाहर आए थे। जिसके बाद गैंगस्टर बिश्नोई ने सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी थी। और इस साजिश को उसी धमकी से जोड़कर देखा जा रहा है, एसटीएफ को संपत से जो जानकारी मिली उसके मुताबिक लॉरेंस विश्नोई ने जेल में बैठकर ही सलमान की हत्या की पूरी साजिश रची थी, और इसके लिए उसे जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

संपत नेहरा ने सलमान को मारने के बाद उसका विदेश भागने का प्लान भी बनाय था। साजिश का खुलासा होने के बाद अब एसटीएफ साजिश के पीछ कौन-कौन मददगार था इसका पता लगाने में जुट गई है।

कौन है सलमान की हत्या का प्लान बनाने वाला मास्टरमाइंड

संपत नेहरा की लॉरेंस बिश्नोई से जेल में मुलाकात हुई थी। संपत नेहरा 2016 में कार चोरी के मामले में गिरफ्तार हुआ था, बाद में वो बिश्नोई गैंग से जुड़ गया। उस पर INLD के पूर्व विधायक के भाई की हत्या की कोशिश का मामला भी दर्ज है। इसके अलावा उस पर लूट, डकैती धमकी और अवैध वसूली के दर्जनों मामले दर्ज हैं। इतना ही नहीं उस पर हरियाणा, राजस्थान और पंजाब पुलिस ने दो लाख रुपए का इनाम का भी ऐलान कर रखा था।

इनदिनों सलमान खान अपनी अपकमिंग फिल्म रेस 3 के प्रमोशन में व्यस्त हैं। सलमान की ये फिल्म 15 जून को ईद के मौके पर रिलीज़ होगी जिसका उनके फैन्स को बेसब्री से इंतजार है।

 

यहां देखें रेस 3 का ट्रेलर


कमेंट करें