नेशनल

अबू सलेम को बॉम्बे हाइकोर्ट ने दिया झटका, निकाह के लिए नहीं मिली पेरोल

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2018
| अगस्त 7 , 2018 , 13:22 IST

1993 में सीरियल ब्लास्ट मामले में दोषी पाए गए अबू सलेम को बॉम्बे हाइकोर्ट ने तगड़ा झटका दे दिया है। 45 दिन की पैरोल अर्जी लगाने वाले अबू सलेम को कोर्ट पैरोल की मांग की याचिका को खारिज कर दिया है। बता दें कि अबू सलेम ने पिछले साल भी सलेम ने टाडा कोर्ट से शादी करने की इजाजत मांगी थी, जिसे भी कोर्ट ने खारिज कर दिया था।

इससे पहले मुंबई के मुंब्रा इलाके में रहने वाली लड़की ने कोर्ट में आवेदन देकर कहा था कि वह सलेम से शादी करना चाहती है। उसका दावा था कि 2014 में उसने ट्रेन में सलेम से निकाह किया, इसलिए अब उसे आधिकारिक तौर पर इसकी अनुमति दी जाए।

तीसरी शादी करने की तैयारी-:

बता दें कि सलेम तीसरी बार शादी करने जा रहा था। पांच मई को उसकी शादी उसी महिला से होनी थी, जिसने 2015 में टाडा कोर्ट में अर्जी दाखिल कर कहा था कि वह डॉन से शादी करना चाहती है। इस महिला ने यह भी दावा किया था कि 2014 में उप्र जाने के दौरान उसने सलेम से ट्रेन में ही शादी कर ली थी। ध्यान रहे कि मुंबई धमाकों के बाद अबू सलेम फरार हो गया था। 2005 में उसे पुर्तगाल से प्रत्यर्पित कर भारत लाया गया। पिछले वर्ष सितंबर में विशेष टाडा कोर्ट ने सलेम व चार अन्य को 1993 मुंबई धमाकों का दोषी ठहराते हुए सजा सुनाई।

कौन करेगा अबू सलेम से शादी-:

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अबू सलेम लखनऊ और दिल्ली पेशी पर जाने के दौरान कई बार अपनी होने वाली नई पत्नी 'बहार कौसर' से मुलाकात कर चुका है। पिछले साल भी पुलिस कस्टडी में सलेम और पत्नी की मुलाकात की तस्वीरें सामने आई थीं। कौसर ने 2015 में टाडा कोर्ट में अर्जी देकर सलेम के साथ शादी न करवाने पर आत्महत्या करने की बात कही थी।

6 पेज की अर्जी में उसने कहा था- "2014 में उसके और सलेम के ट्रेन में निकाह की खबरों ने उसकी जिंदगी तबाह कर दी है। अब मेरे पास सलेम से सामाजिक तौर पर शादी करने के अलावा कोई दूसरा रास्ता नहीं बचा है। अगर मुझे इसकी इजाजत नहीं दी गई तो मैं आत्महत्या कर लूंगी।" कौसर ने सलेम संग ट्रेन में निकाह को रजिस्टर्ड करने की इजाजत मांगी थी। दोनों के इस्लामिक रीति-रिवाजों में निकाह की बात उसके परिजन भी कह चुके हैं।

मोनिका बेदी से भी शादी कर चुका है अबू सलेम-:

अबू सलेम की यह तीसरी शादी बताई जा रही है। इससे पहले वह समीरा से शादी कर तलाक दे चुका है। बॉलीवुड एक्ट्रेस मोनिका बेदी से भी शादी को लेकर सलेम चर्चा में रह चुका है। हालांकि मोनिका और सलेम ने इसे सार्वजनिक तौर पर स्वीकार नहीं किया था। मोनिका ने कई बार इंटरव्यू में कहा था कि वह सलेम से मोहब्बत करती थी। मोनिका भोपाल में बने फर्जी पासपोर्ट मामले में गिरफ्तार हुई थी।


कमेंट करें