खेल

पूर्व पाकिस्तानी तेज़ गेंदबाज़ सरफराज नवाज को जान से मारना चाहते हैं सटोरिये !

icon कुलदीप सिंह | 0
278
| अक्टूबर 21 , 2017 , 16:41 IST

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज सरफराज नवाज ने पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई है कि उन्हें सटोरिये जान से मारने की धमकी दे रहे हैं और उन्हें चौबीस घंटे सुरक्षा की दरकार है ।

नवाज सटोरियों से पाकिस्तानी क्रिकेटरों और अधिकारियों के ताल्लुकात को लेकर आलोचना में मुखर रहे हैं ।उन्हें मैच और स्पाट फिक्सिंग मामलों में अदालत में मुकदमे भी दर्ज कराये हैं ।



वह अपने दावों को हालांकि कभी साबित नहीं कर सके । उन्हें इस्लामाबाद में पुलिस के पास दर्ज शिकायत में कहा कि सटोरियों से उन्हें जान से मारने की धमकी मिली है ।

एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने कहा ,‘‘उसने पुलिस से अपने और परिवार के लिये सुरक्षा की मांग की है ।’’

 

कौन है सरफराज नवाज?

पाकिस्तान क्रिकेट के पूर्व तेज गेंदबाजों में से एक सरफराज नवाज ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पर्दापण 1969 में किया था। तब उनकी उम्र मात्र 20 साल थी। लेकिन साल 1974 तक वह लाइम लाइट में नहीं आए, लेकिन उसके बाद उन्होंने पाकिस्तान के तेज गेंदबाजी विभाग में क्रांति ला दी। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर इमरान खान और मुश्ताक अहमद ने एक पाकिस्तानी अखबार से बातचीत में बताया था कि सरफराज नवाज एक विवादी स्वभाव का शराब में उनमत्त रहने वाला व्यक्ति था। पाकिस्तान टीम के दूसरे पूर्व कप्तान इंतिखाब आलम ने बताया कि 1974 के इंग्लैंड दौरे के दौरान वह नवाज ही था जिसने इमरान खान को लंदन की चमचमाती नाइटलाइफ से रूबरू करवाया था। जिसकी वजह से इमरान के चचेरे भाई माजिद खान बहुत चिंतित होने लगे थे। नवाज वह पहले पाकिस्तानी खिलाड़ी(जावेद मियांदाद के साथ) हुए जिन्होंने ऑस्ट्रेलियाईयों की स्लेजिंग करने की आदत को अपनाया। जिसमें गेंदबाज/फील्डर बल्लेबाज पर ताना मारते हुए उसे उकसाने की कोशिश करते हैं। मुश्ताक और खान ने बताया था कि नवाज और मियांदाद अपने अलग रवैए के कारण विपक्षी बल्लेबाजों के लिए 1976 से 1979 तक किसी आतंक की तरह रहे जो उन्हें लगातार उकसाते रहते थे।


author
कुलदीप सिंह

Executive Editor - News World India. Follow me on twitter - @KuldeepSingBais

कमेंट करें