नेशनल

गोरखपुर हादसा: मासूमों की मौत मामले में डॉ कफील को यूपी STF ने किया गिरफ्तार

| 0
421
| सितंबर 2 , 2017 , 10:40 IST

गोरखपुर बीआरडी मेडिकल कॉलेज ऐंड हास्पिटल में ऑक्सीजन की कमी की वजह से हुई मासूम बच्चों की मौत के मामले में फरार चल रहे एक डॉ. को यूपी एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि शनिवार सुबह डॉ. कफील को गिरफ्तार किया गया। इस मामले में अब तक कुल 9 लोगों को आरोपी बनाया गया है। यूपी एसटीएफ अब डॉ. कफील को गोरखपुर पुलिस को सौंप देगी।

बता दें कि डॉ. कफील करीब 15 दिनों से फरार चल रहे थे। जिसके बाद शुक्रवार को डॉ के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी हुआ था। जिसके पास पुलिस ने कहा कि अगर कफील 7 दिनों के अंदर खुद को हमारे हवाले नहीं करते है तो उनके घर की कुर्की की जाएगी।

आरोप है कि बीआरडी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी की वजह से मासूमों की मौत हुई, मगर अस्पताल प्रशासन और राज्य सरकार इस बात को मानने से इनकार करता रहा है। इस घटना के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अस्पताल का दौरा किया और डॉ कफील को उनके पद से हटा दिया गया।

1

गौरतलब है कि डॉ.कफील उस वक्त सुर्खियों में आए जब मीडिया में खबरें आई थी कि डॉ. ने खुद अपने दोस्तों और निजी अस्पतालों से ऑक्सीजन के सिलेंडर लेकर बीआरडी अस्पताल पहुंचे। हालांकि, इस सबके बाद उन पर निजी अस्पताल चलाने सहित कई गंभीर आरोप लगे।

वहीं, इस मामले में निलंबित प्रिंसिपल डॉ. राजीव मिश्रा और उनकी पत्नी को गिरफ्तार कर 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है। हालांकि इस मामले में अभी भी 6 आरोपी फरार चल रहे हैं।


author

कमेंट करें