इंटरनेशनल

ISIS की हिट लिस्ट में ब्रिटेन के इस नन्हे राजकुमार का नाम, जान से मारने की धमकी

सतीश वर्मा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
458
| अक्टूबर 29 , 2017 , 18:59 IST

ब्रिटेन के राजकुमार प्रिंस विलियम और केट मिडिलटन के बेटे प्रिंस जॉर्ज अब आईएस के निशाने पर हैं। ब्रिटेन की मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट की हिट लिस्ट में प्रिंस जॉर्ज का नाम है और आईएस ने प्रिंस जॉर्ज को मारने की भी धमकी दी है।

यहां पढें पूरी खबर- ISIS threatens to kill PRINCE GEORGE: Jihadis' sick call for ATTACK on heir at SCHOOL

ब्रिटेन के एक अखबार ने किया खुलासा

यह धमकी इस्लामिक स्टेट द्वारा सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई थी। प्रिंस जॉर्ज ने हाल में ही सेंट्रल लंदन में अपनी स्कूली पढ़ाई की शुरुआत की है। ब्रिटेन के अखबार स्टार संडे की रिपोर्ट के अनुसार इस्लामिक स्टेट के द्वारा की गई पोस्ट में प्रिंस जॉर्ज के नए स्कूल के सामने उनकी एक तस्वीर पोस्ट की गई थी।

George 1

इस तस्वीर के साथ एक कैप्शन भी लगा था जिसमें लिखा गया था- 'स्कूल स्टार्ट्स अर्ली'।

अखबार ने अपनी रिपोर्ट में इस बात का भी जिक्र किया कि उस पोस्ट में अरबी भाषा में भी कुछ लिखा गया था। इस्लामिक स्टेट अपनी पोस्ट के लिए टेलीग्राम ऐप का इस्तेमाल करते हैं क्योंकि इसमें यूजर का लोकेशन छिपा होता है।

प्रिंस जार्ज की सुरक्षा पर सवाल

स्टार संडे ने इस बात की पुष्टि की है कि उनकी जांच में यह बात सामने आई है कि इस्लामिक स्टेट द्वारा की गई उस पोस्ट में प्रिंस जॉर्ज को ही निशाना बनाया गया था। इससे पहले भी प्रिंस जॉर्ज की सुरक्षा पर सवाल उठते रहें हैं। जॉर्ज के स्कूल जॉइन करने से पहले ही वहां एक संदिग्ध महिला को भी देखा गया था।

 


कमेंट करें