राजनीति

PNB फ्रॉड केस को लेकर विपक्ष का हंगामा, संसद की कार्यवाही स्थगित

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
646
| मार्च 5 , 2018 , 13:15 IST

संसद की कार्यवाही शुरू, हंगामा और सदन स्थगित। संसद में यह सिलसिला जारी है। सोमवार को संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण में हंगामे के कारण बिल्कुल भी काम नहीं हो सका और लोकसभा में तो दिनभर तक के लिए कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी।
गुरुवार सत्र के पहले दिन की शुरुआत ही हंगामे के साथ हुई है। आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर मचे हंगामे के चलते लोकसभा दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित हो गई है। इसके बाद इसे दिनभर तक के लिए स्थगित करना पड़ा।

विपक्ष ने सरकार को घेरा

राज्य सभा भी इस मसले पर और पीएनबी फ्रॉड को लेकर हंगामे के चलते पहले 11 बजकर 20 मिनट तक के लिए स्थगित हुई। फिर कार्रवाई शुरू होने के बाद हंगामा जारी रहा और कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित करनी पड़ी। कांग्रेस समेत सभी विपक्षी दल केंद्र सरकार को पीएनबी फ्रॉड केस में घेरने जुटे हैं। लोकसभा में पीएनबी फ्रॉड केस पर चर्चा के लिए आरजेडी के सांसद जेपी यादव ने स्थगन प्रस्ताव लाने का नोटिस दिया है।

बीजेपी ने कार्ति चिदंबरम मामले पर कांग्रेस को घेरने का बनाया प्लान

समाजवादी पार्टी के सांसद नरेश अग्रवाल ने राज्यसभा में इस मसले पर स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है। वहीं, बीजेपी ने कांग्रेस को एयरसैल-मैक्सिस डील मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम की संदिग्ध भूमिका का मुद्दा उठाने की रणनीति बनाई है। राज्यसभा में बीजेपी के सांसद विनय सहस्रबुद्धे ने नियम 267 के तहत स्थगन प्रस्ताव लाने का नोटिस दिया है। इस बीच तृणमूल कांग्रेस के सांसदों ने संसद भवन के बाहर पीएनबी स्कैम के विरोध में गांधीजी की प्रतिमा के सामने प्रदर्शन किया। पीएनबी फ्रॉड केस पर जवाब देते हुए रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, 'नीरव मोदी और मेहुल चौकसी का मामला कांग्रेस से जुड़ा हुआ है। यह समस्या उनके ही दौर में शुरू हुई थी। वे इस मसले पर देश को भ्रमित नहीं कर सकते।'

पीएम मोदी का शाह और मंत्रियों ने किया स्वागत

संसद सत्र में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी का बीजेपी चीफ और राज्यसभा सांसद अमित शाह और सभी केंद्रीय मंत्रियों ने स्वागत किया। पूर्वोत्तर में बीजेपी के शानदार प्रदर्शन के बाद संसद के पहले दिन पीएम मोदी का सभी मंत्रियों ने अभिनंदन किया और साथ में तस्वीरें खिंचवाईं।


कमेंट करें