नेशनल

योगी की सभा में महिलाओं के बुर्के उतरवाने पर भड़का मुस्लिम समुदाय, कहा- माफी मांगें सीएम

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
622
| मार्च 23 , 2018 , 13:40 IST

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को तीसरी बार फिरोजाबाद पहुंचे। इस दौरान उन्होंने पुलिस लाइन में आयोजित लाभार्थी सम्मेलन को संबोधित किया। योगी के कार्यक्रम में आने वाली मुस्लिम महिलाओं के बुर्के उतरवा दिए गए।

कार्यक्रम स्थल के बाहर चेंकिंग करते समय महिलाओं से बुर्का उतार कर अंदर जाने के लिए कहा गया इस बात पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने नाराज़गी जताई है और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से माफी की मांग कर रहे हैं।

मुस्लिम समुदाय के लोगों का कहना है कि फिरोजाबाद में हुई योगी आदित्यनाथ की सभा में बुर्का पहनकर पहुंची मुस्लिम महिलाओं से सुरक्षा जांच के दौरान पर्दा हटाने को कहा गया इसके बाद उनकी तलाशी ली गई। भारतीय मुस्लिम विकास परिषद नाम की संस्था का कहा है कि इस काम में स्थानीय पुलिस और सीएम की सुरक्षा में लगी एजेंसियां शामिल थीं।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक इस संगठन के चेयरमैन और सचिव ने कहा है कि इस बावत सुरक्षा एजेंसियों को लिखित रूप से माफी मांगनी चाहिए, क्योंकि मुस्लिम महिलाओं के साथ हुआ व्यवहार अशोभनीय है। संस्था के चेयरमैन शमी अघाई ने कहा, “इसके लिए सीएम को भी खेद जताना चाहिए, अन्यथा ये माना जाएगा कि मुस्लिम महिलाओं के साथ जो कुछ भी हुआ, इसमें सीएम की भी सहमति थी।”

भारतीय मुस्लिम विकास परिषद ने कहा कि पीएम मोदी और योगी दोनों ही सबका साथ-सबका विकास के बारे में बढ़ चढ़ कर दावे करते हैं। लेकिन दोनों नेता मुस्लिम समुदाय के खिलाफ नफरत फैलाने वाले लोगों के खिलाफ कुछ नहीं करते हैं। उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाओं से सरकार की अच्छी छवि नहीं बनती है। शमी अघाई ने कहा कि इस मामले में पीएम मोदी को एक पत्र लिखा है और कड़ी कार्रवाई की मांग की गई है। उन्होंने कहा कि अगर कार्रवाई नहीं होती है तो वे लोग आंदोलन करने पर उतारू होंगे।


कमेंट करें

yogi ko aisa nahi karna chahiye tha kaun angle se yogi lag ta hai yo