नेशनल

राजस्थान में महात्मा गांधी की तोड़ी गई मूर्ति, मामला दर्ज

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
907
| अप्रैल 4 , 2018 , 13:10 IST

देशभर में तमाम महापुरुषों की मूर्तियों के टूटने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक बार फिर से राजस्थान में मूर्ति तोड़े जाने का मामला सामने आया है।

राजसमंद के धर्मनगरी इलाके में नाथद्वारा तहसील रोड पर मंगलवार देर रात अज्ञात असामाजिक तत्वों ने मूर्ति को तोड़कर खंडित किया। स्थानीय निवासियों की शिकायत के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले का संज्ञान लिया।

प्राप्त जानकारी और तस्वीरों के मुताबिक, गांधी की इस अर्धप्रतिमा से उनके सिर को अलग कर दिया गया है। इससे पहले भी कई सारे महापुरुषों और प्रसिद्ध लोगों की मूर्तियों को तोड़ने या फिर उन्हें नुकसान पहुंचाए जाने की खबरें आ चुकी हैं।

बताया जा रहा है कि अज्ञात लोगों ने मूर्ति को तोड़कर उसका एक हिस्सा पास में ही कचरे में फेंक दिया। पुलिस ने बाद में मूर्ति को थाने में भिजवाया और बाकी हिस्से को कपड़े से ढक दिया गया था। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। बता दें कि पिछले कुछ समय में देशभर में मूर्ति तोड़े जाने की घटनाएं बड़ी हैं। 
बता दें कि त्रिपुरा में लेनिन की मूर्ति गिराए जाने के बाद से शुरू हुआ यह सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। देशभर में भीमराव आंबेडकर, गांधी और भगवान हनुमान की मूर्तियों को तोड़े जाने के कई सारे मामले सामने आए थे।

त्रिपुरा में लेनिन के बाद, तमिलनाडु में पेरियार, कोलकाता में श्यामा प्रसाद मुखर्जी, केरल में महात्मा गांधी, यूपी में आंबेडकर की मूर्तियां निशाने पर थीं। यही नहीं कुछ दिन पहले ही यूपी के बलिया जिले में भगवान हनुमान की मूर्ति के साथ भी छेड़छाड़ की घटना सामने आ चुकी है।


कमेंट करें