नेशनल

ममता सरकार को राहत, दार्जिलिंग से केंद्रीय बल हटाए जाने के फैसले पर HC ने लगाई रोक

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
261
| अक्टूबर 17 , 2017 , 16:43 IST

कलकत्ता हाई कोर्ट ने दार्जिलिंग की पहाड़ियों से सुरक्षा बल हटाए जाने के फैसले पर फिलहाल रोक लगा दी है। पश्चिम बंगाल सरकार ने केंद्रीय बलों को हटाने के फैसले पर रोक के लिए हाई कोर्ट में अपील दायर की थी।

कलकत्ता हाई कोर्ट ने इस मामले में केंद्र को 23 अक्टूबर और राज्य सरकार को 26 अक्टूबर तक शपथ पत्र देने का आदेश दिया है। मामले की अगली सुनवाई के लिए 27 अक्टूबर की तारीख मुकर्रर की गई है। केंद्र को आदेश दिया गया है कि अगले आदेशों तक दार्जिलिंग से फोर्स नहीं हटाएंगे।

बात दें कि, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पिछले हफ्ते दार्जिलिंग से सीआरपीएफ (सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स) की 15 कंपनियों को हटा कर 10 कंपनियां करने का आदेश जारी किया था जिसके बाद मुख्यंत्री ममता बनर्जी ने पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से आग्रह किया था कि दार्जिलिंग की पहाड़ियों से सुरक्षा बलों को ना हटाया जाए।

ममता बनर्जी ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मुझसे कहा कि 7 कंपनियां वापस ली जाएंगी। मैं पूछना चाहती हूं कि बंगाल के लोगों के साथ ये सौतेला व्यवहार क्यों है जबकि अन्य राज्यों में बड़ी संख्या में केंद्रीय बल तैनात हैं।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें