खेल

जब युजवेंद्र चहल ने धोनी को कहा 'सर', जवाब मिला- दोबारा मत बोलना

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
759
| जून 3 , 2018 , 14:57 IST

भारतीय टीम के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल के लिए ये साल का आईपीएल काफी शानदार रहा है। चहल ने आरसीबी की तरफ से खेलते हुए सबसे ज्यादा विकेट लिए लेकिन आरसीबी ने इस आईपीएल में फिर से अपने फैंस को निराश किया।

हाल ही में 27 साल के स्पिनर को पॉपुलर चैट शो ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस में आने का मौका मिला जहां उन्होंने अपने करियर से जुड़े हुए कई दिलचस्प किस्सों के बारे में बात की। चहल ने बताया कि कैसे जिम्बाब्वे टूर से अपने करियर की शुरूआत करने वाले गेंदबाज को एमएस धोनी ने वनडे कैप दिया था और पूरे टूर के दौरान उन्हें घर जैसा माहौल दिलवाया।

555_1528007258_618x347

भारतीय टीम में सेलेक्शन को लेकर चहल ने कहा कि, आईपीएल सीजन मेरा काफी अच्छा रहा था और मुझे इस बात की जानकारी थी की टीम का चयन होने वाला है। जब नामों की सूची को बीसीसीआई की वेबसाइट पर डाला गया तो मुझे अपने आंखों पर बिल्कुल भरोसा नहीं हुआ जब मैंने उस सूची में अपना नाम देखा।

मैं उस लिस्ट को आधे घंटे तक देखता गया और खूब रोया। जिस दिन मैंने भारतीय टीम की जर्सी पहनी उस चीज को मैं अपने शब्दों में बयां नहीं कर सकता।

टीम इंडिया के युवा लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने हाल ही में यह खुलासा किया है कि जब वह पहली बार पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से मिले, तो वह उन्हें 'माही सर' कहकर बुलाते थे जो धोनी को बिल्कुल पसंद नहीं था।

इसे भी पढ़ें-: पत्थरबाजों पर गंभीर हुए गौतम, बताया इनसे निपटने का तरीका

बात उन दिनों की है, जब महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने साल 2016 में जिम्बाब्वे का दौरा किया था। उस सीरीज में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने धोनी की कप्तानी में अपना वनडे डेब्यू किया था। इतना ही नहीं धोनी ने ही चहल को उनके डेब्यू पर वनडे कैप दी थी।

पहली बार एमएस धोनी जैसे दिग्गज से मुलाकात किसी भी उभरते हुए क्रिकेटर को नर्वस कर सकती है। धोनी सभी के आदर्श हैं और खिलाड़ियों के बीच उनका बहुत सम्मान है, क्योंकि वह खुद इतने शांत और कूल रहते हैं।

धोनी ने कहा- 'माही सर' मत बोलना-:

चहल ने कहा कि मैदान पर धोनी हमेशा उनकी मदद करते हैं। चहल ने कहा, 'जब वह पहली बार टीम इंडिया में शामिल हुए थे उस दौरान उन्‍होंने एक बार धोनी को ‘माही सर’ कहकर बुलाया था, जो उन्हें (धोनी को) बिलकुल पसंद नहीं आया।

'ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस' शो में चहल ने खुलासा करते हुए कहा कि 'मैं हमेशा उन्‍हें ‘माही सर’ कहकर बुलाता था, जिसके बाद एक बार उन्होंने मुझे बुलाकर समझाया कि तुम मुझे माही, धोनी, महेंद्र सिंह धोनी या भाई कहकर बुला सकते हो, लेकिन सर मत कहना।'


कमेंट करें