नेशनल

दंतेवाड़ा नक्सली हमला: मौत को सामने देख कैमरामैन ने बनाया था मां के नाम एक वीडियो

शुभा सचान , न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1656
| अक्टूबर 31 , 2018 , 17:40 IST

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में मंगलवार को हुए नक्सली हमले में सीआरपीएफ के तीन जवानो के साथ दूरदर्शन के एक कैमरामैन अच्युतानंद साहू की मौत हो गई। जंगलों में घात लगाकर बैठे माओवादियों ने हमला किया था। करीब 100 से ज्यादा  नक्सलियो ने हमला बोला था। नक्सली हमले के दौरान फायरिंग के बीच फंसे डीडी न्यूज के असिस्टेंट कैमरामैन मोर मुकुट शर्मा ने एक वीडियो बनाया। मौत को सामने देख मोर मुकुट शर्मा जमीन पर लेट गए। उन्हे लगा कि अब बचना मुश्किल है, जिसके बाद उन्होंने अपना मोबाइल निकाला और मां के नाम एक मैसेज रिकॉर्ड किया।

1

अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को अरनपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत नीलावाया गांव के लिए पुलिस दल मोटरसाइकिल से रवाना हुआ था। वहीं दूरदर्शन का एक दल भी क्षेत्र में चुनाव संबंधी कवरेज के लिए गया था। जब पुलिस दल गांव के करीब था तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी। इस घटना में अबतक तीन पुलिसकर्मी और डीडी न्यूज के एक कैमरामैन की मृत्यु हो गई। वहीं एक पुलिसकर्मी  और वीडियो बनाने वाले असिस्टेंट कैमरामेैन मोर मुकुट शर्मा का इलाज चल रहा है।

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में दो चरणों में मतदान होना है। राज्य के नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र के सात जिले और राजनांदगांव जिले के 18 विधानसभा क्षेत्रों के लिए 12 नवंबर को मतदान होगा। वहीं 72 सीटों के लिए 20 नवंबर को मतदान होगा। वोटों की गिनती 11 दिसंबर को की जाएगी। राज्य में विधासभा चुनाव को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस दल को क्षेत्र में तैनात किया गया है।


कमेंट करें