नेशनल

कनाडा के PM जस्टिन ट्रूडो ने पत्नी और बच्चों के साथ किया ताजमहल का दीदार

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
926
| फरवरी 18 , 2018 , 15:28 IST

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो भारत दौरे पर है। आज प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने ताज महल का दीदार किया। जस्टिन ट्रूडो अपनी पत्नी और तीन बच्चों के साथ आगरा पहुंचे और उन्होंने ताज महल को अद्भुत स्मारक बताया। इस दौरान वह करीब डेढ़ घंटा तक ताजमहल में रहे।

ताजमहल को देखने के बाद पीएम ट्रूडो ने विजिटर्स बुक में लिखा, 'दुनिया के सबसे खूबसूरत जगहों में से एक इस जगह को देखने का मौका देने के लिए शुक्रिया। ' उन्होंने कहा, 'मेरे लिए अपने परिवार के साथ यहां आना बेहद खास था और इस शानदान जगह का अपने बच्चों के साथ लुत्फ लेना वाकई बेहतरीन था। '

46 वर्षीय कनाडाई प्रधानमंत्री शनिवार को अपने दोस्त और भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आमंत्रण पर एक सप्ताह के पर भारत आएं हैं।

इस दौरान वह राष्ट्रीय राजधानी के जामा मस्जिद, गुजरात के स्वामीनारायण अक्षरधाम मंदिर और अमृतसर में स्वर्ण मंदिर जाएंगे। अधिकारियों के मुताबिक उनका गुजरात दौरा कनाडा के किसी पीएम का पहला गुजरात दौरा होगा।

बता दें कि कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो इस दौरे में अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी के साथ रक्षा, आतंकवाद से निपटने में सहयोग सहित कई मुद्दों पर बातचीत करेंगे।


कमेंट करें