खेल

बर्मिंघम टेस्ट: रुट पर भारी पड़ा कोहली का विराट थ्रो, इशारों में ही ले लिया बदला

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2124
| अगस्त 2 , 2018 , 12:57 IST

बर्मिंघम टेस्ट के पहले दिन में सधी बल्लेबाजी के साथ अच्छी गेंदबाजी के साथ शानदार क्षेत्ररक्षण भी देखने को मिला। इंग्लैंड के कप्तान जो रुट धीरे-धीरे अपनी पारी को लंबी पारी में तब्दिल करने की कोशिश किए जा रहे थे।

इस पारी को बढ़ता देख भारतीय खेमे में चिंता की लकीरें देखी जा सकती थीं लेकिन 63 वें ओवर में कप्तान जो रुट के बड़ी पारी खेलने के सपने को कोहली एक शानदार थ्रो ने तोड़ दिया और भारतीय खेमे में मजबुती भी लाने में अहम योगदान दिया। रुट के आउट होने के बाद 3 विकेट मात्र 27 रनों के अंतर पर गिर गए।

इन सबमें सबसे खास बात यह रही कि विराट कोहली ने जिस प्रकार रुट को चलता किया वो थ्रो काफी शानदार था लेकिन जो रुट को आउट करने के बाद विराट कोहली का जश्न मनाना सुर्खियां में रहा।

.JPG

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने वनडे सीरीज के दौरान रूट के बल्ला गिराकर मनाए गए जश्न पर अपना बदला ले लिया। दरअसल, 17 जुलाई को वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में रूट ने शतक पूरा कर विराट की ओर देखते हुए हाथ से अपना बल्ला गिराया। शायद वह ऐसा कर जताना चाहते थे कि टेस्ट सीरीज में भी उनका यही फॉर्म बरकरार रहेगा।

ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर रूट दूसरा रन चुराने के लिए दौड़े, लेकिन कोहली ने तेजी से दौड़ लगाते हुए गेंद उठाई और तुरंत वापस फेंकते हुए गेंदबाजी छोर पर सटीक निशाने पर इंग्लैंड के कप्तान को रन आउट कर दिया। कोहली ने इसके बाद ‘माइक ड्रॉप’ अंदाज में रूट के आउट होने का जश्न मनाया जैसा इंग्लैंड के कप्तान ने पिछले महीने भारत पर वनडे सीरीज में इंग्लैंड को 2-1 की जीत दिलाने के बाद किया था।

इसे भी पढ़ें-: पहले दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड 285/9, अश्विन ने झटके शानदार 4 विकेट

कोहली अपना हिसाब हमेशा बराबर रखते हैं। उन्होंने आखिरी सेशन में रूट को अपने शानदार डायरेक्ट थ्रो पर रन आउट कर शतक से महरूम कर दिया। साथ ही अपने ही अंदाज में जश्न मना कर 17 दिन बाद ही रूट से वनडे सीरीज का अपना बदला भी पूरा कर लिया।


कमेंट करें