नेशनल

लखनऊ- आगरा एक्सप्रेस वे पर सर्विस लेन धंसी, 50 फीट गहरे गड्ढे में गिरी कार

icon सतीश कुमार वर्मा | 0
2209
| अगस्त 1 , 2018 , 14:58 IST

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के ड्रीम प्रोजेक्ट आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे जिसको लेकर पूरे देश में फाइटर प्लेन उतारने को लेकर हो हल्ला मचा था, उसकी पोल मॉनसून की पहली ही बरसात में खुल गई। उत्तर प्रदेश में बुधवार को आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे की सर्विस लेन 50 फीट धंस गई। इसकी चपेट में एक कार आ गई। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने किसी तरह से कार में सवार चार घायलों लोगों को बाहर निकाला। हादसा आगरा के डौकी क्षेत्र में वाजिदपुर पुलिया पर हुआ।

पुलिस ने बताया कि कन्नौज निवासी रचित अपने चार परिवारजनों के साथ गाड़ी खरीद कर वापस आ रहे थे, उन्होंने बताया कि वह गूगल मैप की बदौलत इस रास्ते पर पहुंचे, लेकिन जब बीच में सर्विस रोड की तरफ आए, लेकिन उन्हें सर्विस रोड पर दरार दिखी, जब तक ब्रेक लग पाते तब तक गाड़ी गड्ढे में चली गई थी। 

हादसे के बाद स्थानीय लोगों की भीड़ जुट गई। लोग गहरे गड्ढे में फंसे हुए पीड़ितों को बचाने की हर संभव कोशिश करने लगे। गाड़ी गड्ढे में गिरने के बाद बीच में फंस गई थी। बड़ी गाड़ी होने के चलते सभी लोग सुरक्षित बच गए। राहत और बचाव के लिए लोगों ने एक्सप्रेस वे सुरक्षा टीम को सूचना दी। मौके पर पहुंची क्रेन की मदद के पहले गाड़ी में फंसे लोगों को बाहर निकाला गया बाद में गाड़ी को बाहर निकालने का प्रयास किया गया। लेकिन, क्रेन का पटा टूटने के चलते गाड़ी एक बार फिर से उसमें फंस गई। बमुश्किल गाड़ी को निकाला जा सका है। इस हादसे में गनीमत रही कि कोई हताहत नहीं हुआ। लेकिन, इस हादसे ने निर्माण कार्य की गुणवत्ता पर प्रश्नचिन्ह जरूर लगा दिए गए हैं।

Untitled design (17)

13200 करोड़ में तैयार हुआ था हाइवे

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे अखिलेश यादव सरकार का ड्रीम प्रोजेक्ट था। इसके उद्घाटन के दौरान यहां फाइटर प्लेन को उतारा गया था। इस हाइवे को 22 महीने के रिकॉर्ड समय में तैयार गया था,जिसमें 13200 करोड़ रुपए की लागत आई थी। हालांकि, पिछले दिनों इस हाइवे पर कई जगह दरारें भी आ गई हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि हाइवे को जल्दबाजी में तैयार किया गया था। अब कई जगह पर सड़क के नीचे की मिट्‌टी धंस रही है।


author
सतीश कुमार वर्मा

लेखक न्यूज वर्ल्ड इंडिया में वेब जर्नलिस्ट हैं

कमेंट करें