विज्ञान/टेक्नोलॉजी

नए और पुराने कारों की सटीक जानकारी चाहते है तो CAR HP साइट पर आईए

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2276
| सितंबर 12 , 2018 , 17:37 IST

CAR HP अमेरिका ऑटोमोबाइल मार्केट की ऐसी उभरती हुई ऑनलाइन साइट है जो नए और पुराने कारों की समीक्षा, रेटिंग, तुलना के साथ स्थानिय लिस्टिंग को एक प्लेटफॉम देता है। यह साइट न केवल कारों के बारे में सटीक और बेहतरीन जानकारी देता है बल्कि कार खरीदने का मन बना रहे लोगों की क्वैरीज को भी दूर करता है। ऐसा भी कहा जा सकता है कि इससे बेहतरीन सूचना देने वाली कोई दूसरी साइट बाजार में मौजूदा समय में नहीं मिलेगी।

2000 से ज्यादा कारों का बेहतरीन रिव्यू

कार एचपी ने अपनी शुरूआत में ही मार्केट में बेहतरीन पकड़ बना ली है, क्योकिं www.carhp.com साइट पर 2000 हजार से ज्यादा कारों का बेहतरीन रिव्यू उपलब्ध हैं। 2016 से अब तक के कारों का रिव्यू, रेटिंग और उसकी यूएसपी, कामियों के साथ साथ उसका तुलनात्मक अध्ययन सामाग्री आपको आसानी से मिल जाएगी।

OldCarNewCar

carhp को सहेजने और फंडिंग का काम Collegedunia.com की तरफ से किया जाता है। ये आज की तारीख में भारत में सबसे अधिक सर्च किया जाता है। कार एचपी के पास 20 से ज्यादा युवा प्रतिभाशाली लोगों की टीम है। ये युवा बेवसाइट के लिए डेटा और सामग्री का प्रबंधन करते हैं।

90 प्रतिशत कार खरीददार ऑनलाइन प्रक्रिया करते है पंसद

Deloitte के एक लेख के मुताबिक अगले आने वाले पांच सालों में ज्यादातर युवा कार खरीदने वाले होंगे। कार एचपी में इस बात का ध्यान रखा जाता है, हमारी रिव्यू सुचनापरक और कार बायर फ्रेंडली हो। जो नए और यंग ऐज के खरीदारों के लिए कार खरीदने की प्रक्रिया को आसान बनाता है। CDK GLOBAL के सर्वे के मुताबिक 90 प्रतिशत कार खरीददार ऐसी डीलरशिप चाहते हैं, जहां सारी प्रक्रिया ऑनलाइन हो। इसके लिए हम ऑटोमोबाईल डीलर्स का एक नेटवर्क बनाना चाहते हैं।

Carhp वेबसाइट की मार्केट में अपनी अलग पहचान है। इसकी विशेषता है कि वो सिर्फ एक पैरामीटर पर भरोसा करने की बजाय कई तरीकों से बेहतर जानकारी देने का प्रयास करता है। कार खरीदने के फैसले के वक्त आकड़े काफी मदद करते हैं।

Old-cars-vs-new-cars

NHTSA करता है हर साल नए कारों का क्रैश टेस्ट और रेटिंग

carhp की तरफ से प्रकाशित कार रिव्यू खरीदारों को उनके संभावित खरीद के विषय में जानकारी देने के लिए एक अलग ही दृष्टिकोण को अपनाती है, जिस कार को समीक्षा के लिए चुना जाता है, उसे चार अन्य कारों के साथ कंपेयर किया जाता है। इसके बाद गहराई से अध्ययन करने के बाद जो रिजल्ट निकलता है वो उसके सटीक निर्णय तर पहुंचा देती है।

carhp में उन कारों पर ज्यादा ध्यान दिया जाता है। जिनमें बेहतर सिक्योरिटी फीचर होते हैं। इसके लिए हम NHTSA's crashworthiness Research program के रेटिंग का इस्तेमाल करते हैं। इसमें वाहनों के मूल्यांकन के साथ उसके अपग्रेडेशन का टेस्ट किया जाता है। इस रिसर्च में वाहन डिजाइन, सेफ्टी पैरामीटर को परखा जाता है। NHTSA हर साल नए कारों का क्रैश टेस्ट और रेटिंग करता है और कार एचपी इसी रेटिंग को सेफ्टी सेक्शन में रखता है।


कमेंट करें

jyoti das

good website nice information