नेशनल

सेना के खिलाफ बयान देने पर गुलाम नबी आजाद और सैफुद्दीन सोज पर FIR दर्ज

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2282
| जून 29 , 2018 , 20:23 IST

राज्यसभा में विपक्ष के नेता और वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद के खिलाफ भारतीय सेना पर बगावती बयान देने के आरोप में शुक्रवार को आपराधिक मामला दर्ज किया गया। अदालत ने कहा कि अधिवक्ता शशि भूषण की शिकायत के अनुसार, आजाद ने कहा था कि जम्मू एवं कश्मीर में सैन्य अभियान में आतंकवादियों से ज्यादा नागरिक मारे जाते हैं। 

कांग्रेस में उनके अलावा एक अन्य वरिष्ठ नेता सैफुद्दीन सोज के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है। मामले की सुनवाई शनिवार को होने की संभावना है।


भूषण ने अपनी शिकायत में दोनों नेताओं पर लोगों को भारतीय सेना और भारत सरकार के खिलाफ असंतोष भड़काने वाले बयान देने का आरोप लगाया।

अधिवक्ता ने दोनों नेताओं के खिलाफ राजद्रोह, आपराधिक षड्यंत्र और थल, जल या वायुसेना के खिलाफ अफवाह फैलाने के आपराधिक मामले के तहत कार्रवाई करने की मांग की। उन्होंने इससे सैन्य विद्रोह की आशंका जताई।

उन्होंने दावा किया कि कथित बयान सेना को निर्दोष नागरिकों के हत्यारे के तौर पर चित्रित कर रहा है, जिससे देश के खिलाफ युद्ध तक छिड़ सकता है।

अधिवक्ता ने अपनी शिकायत में आगे लिखा, "बयानों से गंभीर परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं तथा ये आतंकवादियों को भारत पर हमला करने के लिए उकसाते हैं।


कमेंट करें