मनोरंजन

भोजपुरी भाषा पर कमेंट कर फंस गए सिद्धार्थ, मनोज तिवारी दर्ज कराएंगे FIR

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
782
| जनवरी 26 , 2018 , 13:33 IST

बिग बॉस में भोजपुरी भाषा का मजाक उड़ाए जाने को लेकर बॉलीवुड अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा बुरी तरह फंस गए है। भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार और सांसद मनोज तिवारी ने बाॅलीवुड एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाने की चेतावनी दी है।

मनोज तिवारी ने कहा, मैं एक्टर का ऐसा बयान सुनकर हैरान हो गया था। 22 करोड़ लोगों की भाषा के बारे में ऐसी बातें कहना आपत्तिजनक है।

ये भी पढ़ें-करणी सेना लेगी बदला, भंसाली की मां पर बनाएगी फिल्म 'लीला की लीला'

यह उनका अपमान है। मैं इसका खंडन करता हूं। हमें सभी भाषाओं की इज्जत करनी चाहिए। सिद्धार्थ मल्होत्रा ने सभी का दिल दुखाया है। लोग उन्हें माफ नहीं करेंगे। कल तक एक्टर के खिलाफ FIR भी दर्ज हो जाएंगी।

पटना, बनारस, कोलकाता और मुम्बई से कई लोग उनके खिलाफ केस दर्ज कराएंगे। लेकिन सिद्धार्थ मल्होत्रा ने अपने बयान पर पहले ही माफी मांग ली है।

सिद्धार्थ मल्‍होत्रा ने ट्वीट कर लिखा, 'मैंने हाल ही में एक नई भाषा बोलने की कोशिश की, जब मैं एक टीवी शो पर था अगर मैंने अनजाने में किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाई हो तो मैं इसके लिए मैं माफी मांगता हूं। मेरा किसी का अनादर करने का कोई मकसद नहीं था।'

मनोज तिवारी से पहले एक्ट्रेस नीतू चंद्रा ने भोजपुरी भाषा पर किए गए कमेंट को लेकर सिद्धार्थ मल्होत्रा को लताड़ा था।

दरअसल बिग बॉस-11 में अपनी फिल्म ‘अय्यारी’ के प्रमोशन के लिए मनोज बाजपेयी और सिद्धार्थ मल्होत्रा बिग बॉस के सेट पर पहुंचे थे। जब मनोज बाजपेयी ने सिद्धार्थ मल्होत्रा को ‘टाइगर जिंदा है’ फिल्म का डायलॉग भोजपुरी भाषा में बोलने के लिए कहा तो सिद्धार्थ ने बहुत मुश्किल से डायलॉग तो बोल दिया लेकिन उन्होंने कहा कि भोजपुरी बोलते हुए उन्हें लैटरीन वाली फीलिंग आई।

इसके बाद नीतू चंद्रा ने ट्वीट किया, 'सिद्धार्थ मल्होत्रा तुमने बहुत निराश किया। ऐसा शख्स जिसे बेस्ट लोगों के साथ काम करने का मौका मिला, उसने ऐसी बात की। एक आउटसाइडर होने के बावजूद तुमने नाम कमाया, लेकिन तुमने इतने हल्के शब्दों का इस्तेमाल कैसे किया। नेशनल टेलीविजन पर भोजपुरी की बेइज्जती की। शॉकिंग है! जमीन पर बैठकर भोजपुरी बोलने से तुम्हें लैटरीन (शौच) की फीलिंग आती है। तुम्हें शर्म आनी चाहिए।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर हैं

कमेंट करें