राजनीति

जैश सरगना मसूद अजहर को 'जी' कहने पर राहुल गांधी के खिलाफ मामला दर्ज

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1719
| मार्च 13 , 2019 , 12:19 IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को वर्षों पहले भारतीय जेल से छोड़े जाने को लेकर भाजपा पर तंज कसते हुए आतंकी मसूद अजहर को जी कह कर संबोधित किया था। कांग्रेस अध्यक्ष के इस संबोधन के बाद पूरे देश में बवाल मचा हुआ है। आतंकी मसूद अजहर को 'जी' बोलने को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। यह मामला बिहार के मुजफ्फरपुर की सीजेएम कोर्ट में दर्ज काया गया है। इस बाबत देशद्रोह समेत आईपीसी की कई धाराओं में शिकायत दर्ज कराई गई है।

राहुल के खिलाफ मुजफ्फरपुर के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट सूर्यकांत तिवारी की कोर्ट में सामाजिक कार्यकर्ता तमन्ना हाशमी ने आईपीसी की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज कराया है। इसमें 124 ए (देशद्रोह), 153 (धर्म, जाति, जन्म स्थान, निवास, भाषा आदि के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) और 295 (किसी भी वर्ग के धर्म का अपमान करना) शामिल है। इस मामले में 16 मार्च को सोनवाई होगी।

शिकायतकर्ता तमन्ना हाशमी ने राहुल गांधी पर आरोप लगाया कि उन्होने आतंकवादी मसूद अजहर के लिए सम्मानजनक शब्द का इस्तेमाल कर न केवल लोगों की भावनाओं को आहत किया है, बल्कि पूरे देश का अपमान किया है।

वहीं राहुल गांधी के इस शब्द का इस्तेमाल किए जाने पर भाजपा ने उन पर जमकर निशाना साधा था। राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा, ‘‘ पहले दिग्विजय सिंह जी ने ‘ओसामा जी’’ और ‘हाफिज सईद जी’ कहा। अब राहुल गांधी ‘मसूद अजहर जी’ कह रहे हैं। कांग्रेस पार्टी को यह क्या हो गया है ? ’’ 

प्रसाद के अलावा केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी राहुल गांधी पर निशाना साधा था। स्मृति ईरानी ने ट्वीट कर कहा कि, ‘‘ राहुल गांधी और पाकिस्तान में साझी बात क्या है? यह आतंकवादियों के लिये उनका प्रेम है।


कमेंट करें