नेशनल

PWD में सलाहकारों की नियुक्ति पर घिरे सत्येंद्र जैन, घर पर पड़ा CBI का छापा

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
911
| मई 30 , 2018 , 14:32 IST

सीबीआई ने पीडब्ल्यूडी में सलाहकारों की नियुक्ति के मामले में दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन के आवास पर रेड डाल कर तलाशी ली है। सत्येंद्र जैन ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। केजरीवाल सरकार के मंत्री ने ट्वीट में लिखा है कि पीडब्ल्यूडी की तरफ से क्रिएटिव टीम की भर्ती के लिए सीबीआई ने मेरे घर में छापा मारा। उनके मुताबिक सारे प्रोफेशनल्स को सीबीआई के दबाव में काम छोड़ना पड़ा है।

सीबीआई अधिकारियों ने कहा कि पीडब्ल्यूडी में आर्किटेक्ट्स की भर्ती के लिए कथित तौर पर नियमों के उल्लंघन को लेकर सत्येंद्र जैन, तबके चीफ इंजिनियर एसके श्रीवास्तव समेत अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया गया। अधिकारियों के मुताबिक सत्येंद्र जैन के अलावा पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों के आवासों, अन्य व्यक्तियों समेत 5 और लोकेशनों पर छापे मारे गए। सत्येंद्र जैन पर पहले से ही मनी लॉन्ड्रिंग का एक मामला चल रहा है।

अधिकारियों के मुताबिक सीबीआई ने पीडब्ल्यूडी की क्रिएटिव विंग के लिए 24 आर्किटेक्ट्स की नियुक्ति के मामले में कथित अनियमितता की रिपोर्ट पर प्राथमिक जांच शुरू की थी। इन आर्किटेक्स की नियुक्ति एक एजेंसी के द्वारा की गई थी और आरोप है कि बिना पूर्व अनुभव के इनकी नियुक्ति की गई।

मंत्री के साथ मंदिर में सीबीआई-:

दिल्ली सरकार के लोक निर्माण विभाग (PWD) मंत्री सत्येंद्र जैन के घर बुधवार सुबह केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की टीम ने रेड की। इस दौरान जब मंत्री सत्येंद्र जैन ने सीबीआई अधिकारियों से हर रोज की तरह मंदिर जाने की बात कही, तो सीबीआई टीम उनके पीछे-पीछे मंदिर तक गई।

दरअसल, सीबीआई टीम बुधवार सुबह सत्येंद्र जैन के आवास पहुंची थी। रेड के दौरान टीम जांच कर रही थी। इसी बीच सत्येंद्र जैन ने हर रोज की तरह जैन मंदिर में पूजा के लिए जाने की बात कहते हुए अधिकारियों से उन्हें जाने देने की अपील की।

Satyendra_jain_1_750_1527665116_618x347

सत्येंद्र जैन की इस अपील को सीबीआई अधिकारियों ने ठुकराया तो नहीं और उन्हें मंदिर जाने की इजाजत दे दी। लेकिन सीबीआई अधिकारी खुद भी सत्येंद्र जैन के पीछे-पीछे मंदिर तक गए। सत्येंद्र जैन अपने घर से निकलकर मंदिर जाने के लिए इनोवा टैक्सी में बैठे, जिसके बाद सीबीआई की टीम भी उनके पीछे मंदिर पहुंच गई। मंदिर में सत्येंद्र जैन ने करीब 5 मिनट तक भगवान से प्रार्थना की और इसके बाद वह घर लौट आए।


कमेंट करें