नेशनल

प्रद्युम्न हत्याकांड मामले में CBI शुरू की जांच, खुलेंगी कई परतें

| 0
400
| सितंबर 23 , 2017 , 16:58 IST

गुरुग्राम के रेयान इंटनेशनल स्कूल में प्रद्युम्न की हत्या मामले की जांच सीबीआई ने शुरू कर दी है। इस मामले में एफआईआर दर्ज होने के बाद सीबीआई की तीन सदस्यीय टीम शनिवार को रेयान स्कूल पहुंची है।

इससे पहले शुक्रवार को हरियाणाम पुलिस ने इस केस की चार्ज सीबीआई को सौंप दिया था। दरअसल मीडिया के दबाव और प्रद्युम्न के पिता की कोशिशों की कारण हरियाणा सरकार ने ये केस सीबीआई को सौंपा था। वहीं शुक्रवार सुबह ही प्रद्युम्न के पिता ने वरुण ठाकुर ने कहा था कि अगर सीबीआई इस मामले की जांच को अपने हाथों में नहीं लेती है, तो वह सोमवार को सुप्रीम कोर्ट जाएंगे।

बता दें कि, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भी प्रद्युम्न ठाकुर के घर जाकर ऐलान किया था कि अब इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपी जा रही है, तो मासूम के परिवार को यह उम्मीद जगी है कि शायद अब उनके सवालों के जवाब मिल जाएंगे।

उधर, शुक्रवार को गुरुग्राम पुलिस ने रेयान इंटरनेशनल ग्रुप के फाउंडर ऑगस्टीन पिंटो, उनकी पत्नी और ग्रुप एमडी ग्रेस पिंटो और बेटे व ग्रुप के सीईओ रायन पिंटो को समन जारी किया है। पुलिस रेयान के मालिकों से 26 सितंबर को पूछताछ करेगी।

ये भी पढ़ें: प्रद्युम्न हत्याकांडः मुश्किल में पिंटो परिवार, गुरुग्राम पुलिस ने भेजा समन

क्या है मामला

रेयान इंटरनेशनल स्कूल में 8 सितंबर को 7 साल के प्रद्युम्न ठाकुर की हत्या कर दी गई थी। उसकी बॉडी स्कूल के टॉयलेट में बरामद की गई थी। प्रद्युम्न का गला धारदार हथियार से काटा गया था। पुलिस ने इस मामले में बस कंडक्टर अशोक को गिरफ्तार किया है। अशोक ने अपना जुर्म कबूल भी कर लिया था।


author

कमेंट करें