नेशनल

CBI विवाद: CVC के सामने पेश हुए आलोक वर्मा और राकेश अस्थाना, दर्ज करवाया बयान

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1472
| नवंबर 8 , 2018 , 18:06 IST

देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी सीबीआई के निदेशक आलोक वर्मा और विशेष निदेशक राकेश आस्थाना ने गुरुवार को केंद्रीय सतर्कता आयुक्त cvc से मुलाकात की। दोनों अफसर भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे हैं। इस मामले की जांच के लिए ही दोनों अफसर सीवीसी दफ्तर पहुंचे।

जानकारी के मुताबिक, केंद्रीय सतर्कता आयोग ने करीब एक घंटे तक दोनोंं से पूछताछ की।माना जा रहा है कि आलोक वर्मा और अस्थाना ने खुद पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच को लेकर अपना पक्ष रखा है। जानकारी के मुताबिक दोनों ने चौधरी और सतर्कता आयुक्त शरद कुमार से मुलाकात की है।

सीवीसी ने पिछले हफ्ते महत्वपूर्ण मामलों की जांच करने वाले कुछ सीबीआई अधिकारियों की जांच की थी, जिसमें विशेष निदेशक राकेश अस्थाना की आलोक वर्मा के खिलाफ भ्रष्टाचार की शिकायत भी शामिल है। जिसके बाद केंद्रीय सतर्कता आयोग ने आलोक वर्मा के खिलाफ भ्रष्टाचार की शिकायत पर जांच शुरू की है।

इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने 26 अक्टूबर को केन्द्रीय सतर्कता आयोग से अस्थाना द्वारा वर्मा पर लगाए गए आरोपों की जांच दो सप्ताह के भीतर करने को कहा था। वर्मा और अस्थाना को केन्द्र सरकार ने छुट्टी पर भेजा हुआ है। इस मामले में पूरा विपक्ष मोदी सरकार को आड़े हाथ ले रहा है।


कमेंट करें