नेशनल

CBI मामले में उच्चस्तरीय समिति की बैठक खत्म, आलोक वर्मा को किया बर्खास्त

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1756
| जनवरी 10 , 2019 , 19:37 IST

आलोक वर्मा पर फैसला आज सलेक्ट कमैटी की बैठक में हो गया जो आलोक वर्मा के पक्ष में नही आया। उच्चस्तरीय समिति ने आलोक वर्मा को 2-1 के बहुमत से बर्खास्त कर दिया है, इस समिती में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लोकसभा में नेता विपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और जस्टिस एके सीकरी ने निर्णय लिया।

बता दें कि, सीबीआई चीफ आलोक वर्मा पद वापसी के साथ ही एक्शन मोड़ में है। 77 दिन बाद सीबीआई चीफ का कार्यभार संभालते ही अपने तेवर दिखाने शुरु कर दिए हैं। सूत्रों के मुताबिक आलोक वर्मा ने पांच बड़े अधिकारियों को तबादले कर दिए हैं। साथ ही नागेश्वर राव के फैसले को पलटते हुए कुछ अधिकारियों के ट्रांसफर वापस ले लिए हैं।  

इनका हुआ तबादला

सूत्रों के मुताबिक एजेंसी चीफ ने गुरुवार को JD अजय भटनागर, DIG एमके सिन्हा, DIG तरुण गाबा, JD मुरुगेसन और AD एके शर्मा का ट्रांसफर कर दिया है। सूत्रों के मुताबिक अनीष प्रसाद डेप्युटी डायरेक्टर ,CBI मुख्यालय बने हुए हैं। वहीं, केआर चौरसिया स्पेशल यूनिट-1 को लीड करेंगे, जिसके पास सर्विलांस का जिम्मा होता है। सलेक्ट कमैटी की बैठक के नतीजे के फैसले से पहले आलोक वर्मा का ये फैसला काफी हैरानी भरा है।

इनके ट्रांसफर वापस लिए

इससे पहले आलोक वर्मा ने राव के किए गए ट्रांसफर ऑर्डर वापस लिए थे। इसमें डीएसपी ए के बस्सी, डीआईजी एम के सिन्हा, संयुक्त निदेशक ए के शर्मा का नाम शामिल था। इन सभी अफसरों के ट्रांसफर ऑर्डर को ऑफिस जॉइन करते ही वर्मा ने पलट दिया।


कमेंट करें