नेशनल

वाजपेयी जी के निधन पर 7 दिन का राष्ट्रीय शोक, शाम 4 बजे होगा अंतिम संस्कार

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
3193
| अगस्त 17 , 2018 , 07:51 IST

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का गुरूवार को 93 साल की उम्र में निधन हो गया। वह पिछले 9 हफ्तों से दिल्ली के एम्स में भर्ती थे। अटल बिहारी वाजपेयी का पार्थिव शरीर कृष्णा मेनन मार्ग स्थित उनके आवास रखा गया है।

शुक्रवार को तकरीबन सुबह 9 बजे उनके पार्थिव शरीर को बीजेपी मुख्यालय लाया जाएगा। करीबन 1.30 बजे अंतिम यात्रा निकाली जाएगी, जो बीजेपी दफ्तर से राष्ट्रीय स्मृति स्थल तक जाएगा। शाम 4 बजे उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

केंद्र सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के बाद पूरे देश में 7 दिन का शोक घोषित किया। इस दौरान देश भर में तिरंगा झुका रहेगा।

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के बाद राजधानी दिल्ली में व्यापारियों ने कल बाजार बंद करने का फैसला किया वहीं, दिल्ली सरकार ने अटल जी को श्रद्धांजलि देते हुए कल अवकाश का फैसला किया है। दिल्ली के सभी स्कूल, कॉलेज, दफ्तर बंद रहेंगे।

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए इसे देश के लिए बड़ा नुकसान बताया है.

पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के सम्मान में उत्तर प्रदेश की सरकार ने राज्य में कल की छुट्टी घोषित की

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के बाद बिहार सरकार ने राज्य में 7 दिन का शोक और कल की छुट्टी घोषित की।

पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की याद में झारखंड और मध्य प्रदेश की सरकारों ने भी घोषित किया 7 दिन का शोक।

पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के सम्मान में कल पंजाब के सभी ऑफिस/बोर्ड/कोर्पोरेशन और शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे। इसके अलावा पंजाब सरकार ने वाजपेयी की याद में राज्य में 3 दिन का शोक भी घोषित किया है।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें