नेशनल

कासगंज हिंसा में मारे गए चन्दन गुप्ता के परिवार को मिलेगा 20 लाख का मुआवजा

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
516
| जनवरी 29 , 2018 , 12:43 IST

यूपी सरकार ने कासगंज हिंसा में मारे गए युवक के परिवारवालों को 20 लाख रुपए की मदद देगी। बता दें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार देर रात इसका एलान किया। विक्टिम के परिवार को यह रकम सोमवार को दी जाएगी। शहर में हिंसा के चौथे दिन हालात सामान्य होने लगे हैं।

बता दें पुलिस ने इस मामले में अब तक 50 लोगों को अरेस्ट किया है जबकि  60 से 70 लोगों को हिरासत में लिया है। जानकारी के लिए बता दें 26 जनवरी को कासगंज जिले के कोतवाली इलाके में बिलराम गेट चौराहे पर तिरंगा यात्रा के तहत विश्व हिंदू परिषद और एबीवीपी के कार्यकर्ता बाइक से रैली निकाल रहे थे। इस दौरान नारेबाजी को लेकर समुदाय विशेष के लोगों से बहस हो गई।

तकरार में दोनों तरफ से फायरिंग, पत्थरबाजी हुई, जिसमें तिरंगा यात्रा में शामिल एक युवक चंदन गुप्ता की गोली लगने से मौत हो गई। दूसरे पक्ष के एक शख्स को भी गोली लगी थी। इस हिंसा के बाद से ही पूरे इलाके में धारा 144 लागू हो गई है।  इसके बाद 27 जनवरी को उपद्रवियों ने बारहद्वारी इलाके में तोड़फोड़ और 4 दुकानों में आगजनी की घटना को अंजाम दिया।

28 जनवरी को उपद्रवियों ने नदरई गेट इलाके में बांकनेर के पास स्थित एक ऑटो पार्ट की दुकान को आग के हवाले कर दिया। साथ ही एक कार को आग लगाकर बनाया निशाना। जिसके बाद सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया।

इसे भी पढें: यूपी के कासगंज में ABVP की तिरंगा यात्रा में सांप्रदायिक तनाव, 1 की मौत

राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह के बेटे और बीजेपी सांसद राजवीर सिंह का आरोप है कि दूसरे पक्ष ने पहले से इस बवाल की तैयारी कर रखी थी। इतनी जल्दी हथि‍यार और पत्थर सब कहां से आ गया। इन सभी चीजों की जांच होनी चाहिए।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें