नेशनल

चेन्नई में फिर मंडराया बाढ़ का खतरा, अगले 24 घंटे तक भारी बारिश का अलर्ट

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
282
| अक्टूबर 31 , 2017 , 10:12 IST

तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में 2015 के बाद फिर से बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है। चेन्नई में रविवार रात शुरू हुई बारिश सोमवार दोपहर तक जारी रही। तमिलनाडु सरकार ने मौसम विभाग की चेतावनी देते हुए चेन्नई, तिरुवल्लुर, कांचीपुरम जिलों में स्कूलों और कॉलेजों को बंद करने का आदेश दिया है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे तक भारी बारिश की संभावना जताई है।

इससे पहले सोमवार को 8 मिलीमीटर हुई बारिश से कारण बाढ़ की संभावना पैदा हो गई है। चेन्नई में 35 से 55 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चली हैं। इसके साथ ही पुडुचेरी और उपनगरों में भारी बारिश हुई। जिसके कारण निचले इलाकों में पानी भर गया है और कई जगह ट्रैफिक जाम हो गया। वहीं, थंजावुर के ओर्थेनाडु में भारी बारिश की वजह से घर गिरने से 38 साल के व्यक्ति की मौत हो गई।

मौसम विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी में बने तूफान के कराण राज्य में तेज बारिश के हालात पैदा हुए हैं। कोस्टल इलाके के लिए विशेष तौर पर अलर्ट जारी किया गया है। अगले 24 घंटे में काफी तेज बारिश हो सकती है।

Chennai-rain

आपको बता दें कि, दिसंबर 2015 में भी चेन्नई में भारी बारिश और बाढ़ के कारण चार लाख से ज्‍यादा लोगों को घर छोड़ कर राहत शिविरों में रहना पड़ा था। उस वक्त 20 हजार करोड़ रुपये से ज्‍यादा के नुकसान की आशंका व्यक्त की गई थी।

2015 में चेन्नई शहर में भारी बारिश हुई थी। सड़कों पर 4 से 5 फीट तक पानी भर गया था। जिसमें 270 लोगों की मौत हुई थी।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें